क्या अतीक फिर से UP लाया जाएगा? वॉरंट-बी लेकर साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस

कुमार अभिषेक

• 06:05 AM • 11 Apr 2023

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने नाम ही नहीं ले रही…

UPTAK
follow google news

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने नाम ही नहीं ले रही हैं. आपको बता दें कि उमेश पाल मर्डर केस में अतीक के खिलाफ वॉरंट-बी जारी कर दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही यूपी पुलिस अतीक को फिर से प्रयागराज लेकर आ सकती है.

यह भी पढ़ें...

हाल ही में अतीक को लाया गया था प्रयागराज

गौरतलब है कि इससे पहले अतीक को उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा हुई थी. इसके बाद साबरमती जेल में उसकी बैरक बदल दी गई. वहीं, आज यानी मंगलवार की सुबह प्रयागराज पुलिस की एक टीम वॉरंट-बी लेकर साबरमती जेल पहुंची. ऐसा माना जा रहा है कि अतीक को यूपी पुलिस फिर से प्रयागराज लेकर आएगी. बता दें कि उमेश पाल अपहरण केस में हाल ही में यूपी का पुलिस का काफिला अतीक को लेने साबरमती जेल पहुंचा था. इसके बाद अतीक को प्रयागराज की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. फिर यूपी पुलिस का काफिला अतीक लेकर साबरमती जेल पहुंचा था.

क्या होता है वॉरंट-बी?

वॉरंट-बी किसी भी जेल में बंद आरोपी के लिए जारी होता है. दरअसल, इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर जब कोर्ट को बताते हैं कि वह किसी व्यक्ति को आरोपी बना रहे हैं, तब अदालत वॉरंट-बी जारी करती है. वॉरंट-बी मिलने के बाद संबंधित आपराधिक मामले में जांच कर रही पुलिस इसे जेल प्रशासन को सौंपती है और बताती है कि आपकी जेल में बंद में इस अपराधी पर इस मामले में भी केस है और उसे संबंधित मामले में कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना है. इसके बाद पुलिस पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगती है.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

गौरतलब है कि 24 फरवरी 2023 को शाम करीब पांच बजे उमेश पाल की हत्या कर दी थी. इस घटना में उनके गनर राघवेंद्र सिंह और संदीप निषाद भी मारे गए थे. उल्लेखनीय है कि की घटना के अगले दिन 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर प्रयागराज के धूमनगंज थाना में अतीक अहमद, शाइस्ता परवीन, अशरफ, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और अन्य नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

    follow whatsapp
    Main news