MP-MLA-मंत्री के रिश्तेदारों को टिकट न देने पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताई ये वजह

अभिषेक मिश्रा

• 10:41 AM • 11 Apr 2023

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही राज्य में सियासी तपिश बढ़ गई है. सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही राज्य में सियासी तपिश बढ़ गई है. सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष के तमाम नेता नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें...

इस बीच, प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कहा कि नगर निकाय चुनाव को लेकर हम तैयारी कर रहे हैं. आज से पहले चरण का नामांकन शुरू हुआ है.

बता दें कि नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होने वाले हैं. पहले चरण के लिए मंगलवार से नामांकन शुरू हो गया है.

नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों के चयन पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि जिला स्तर से सूची बनाकर टिकट पर आगे बढ़ेंगे और दावेदारी के आधार पर टिकट दिया जाएगा.

मंगलवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में मौजूदा एमपी-एमएलए-मंत्री के रिश्तेदारों को बीजेपी की तरफ से टिकट नहीं देने का फैसला किया है.

एमपी-एमएलए-मंत्री के रिश्तेदारों को टिकट न देने पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि ‘यह पहले से ही परंपरा है. स्थानीय समीकरणों को देखते हुए टिकट दिया जाएगा. सामंजस्य बनाते हुए आपसी समझ और सुचिता को बनाकर टिकट दिया जाएगा. कार्यकर्ता के मन की बात को सुना जाएगा और एक एक टिकट पर जीत का पूरा दारोमदार होगा.’

उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव की जीत के लक्ष्य को पूरा करेंगे. पीएम मोदी की योजनाओं का लाभ सबको मिला है. सीएम योगी के लॉ एंड ऑर्डर की सबने सराहना की है. जनता का सरकार के प्रति विश्वास रोज बढ़ा है.

ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सपा की अराजकता, माफिया और गुंडई से जनता मुक्त हुई है, उनका भरोसा सपा पर बिल्कुल नहीं है. यूपी में अधिकतर सीटों पर बीजेपी की जीत होगी और प्रचंड बहुमत के साथ में निकाय में बीजेपी की वापसी होगी .

    follow whatsapp
    Main news