उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला विजय धर्म परिवर्तन कर बना था उस्मान, यूं मारा गया

संतोष शर्मा

• 05:39 AM • 06 Mar 2023

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड को लेकर आज यानी 6 मार्च को बड़ा एक्शन देखने को मिला. प्रयागराज पुलिस और क्राइम ब्रांन्च की टीम…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड को लेकर आज यानी 6 मार्च को बड़ा एक्शन देखने को मिला. प्रयागराज पुलिस और क्राइम ब्रांन्च की टीम ने एनकाउंटर में विजय उर्फ उस्मान को मार गिराया. बता दें कि विजय उर्फ उस्मान के ऊपर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था. उमेश पाल शूटआउट में सबसे पहले गोली इसी ने चलाई थी.

यह भी पढ़ें...

पहले नहीं हो पाई थी बदमाश की पहचान

मिली जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड के बाद पुलिस इसकी पहचान नहीं कर पाई थी. विजय उर्फ उस्मान को कोई भी पहचान नहीं पा रहा था. अन्य सभी बदमाशों की पहचान करने में पुलिस को सफलता मिली थी, लेकिन इसकी पहचान को लेकर पुलिस परेशान थी.

बताया जा रहा है कि तभी पुलिस को पता चला कि ये विजय कुमार नाम का शख्स है, जो अपना धर्म परिवर्तन करके उस्मान चौधरी बन गया था.

एनकाउंटर में लगी 2 गोलियां

जानकारी के मुताबिक, पुलिस और विजय उर्फ उस्मान की मुठभेड़ आज यानी 6 मार्च की सुबह तड़के 4 बजे हुई. मुठभेड़ में बदमाश को दो गोलियां लगी. उसे इलाज के लिए फौरन सरकारी अस्पताल ले जाया गया, फिर उसे प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल में भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

अरबाज भी हो गया था एनकाउंटर में ढेर

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अरबाज नाम के बदमाश को भी एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. बीते 27 फरवरी को पुलिस से इसकी मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें ये मारा गया था. इस मामले में अब तक 2 बदमाशों को पुलिस ने ढेर कर दिया है.

    follow whatsapp
    Main news