मुजफ्फरनगर ‘महापंचायत’ से पहले राकेश टिकैत ने बताया कि आखिर क्या है उनका मिशन यूपी?

यूपी तक

• 10:02 AM • 03 Sep 2021

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में होने वाली ‘किसानों की महापंचायत’ से पहले…

uptak

uptak

follow google news

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में होने वाली ‘किसानों की महापंचायत’ से पहले बताया है कि उनका मिशन यूपी क्या होगा.

यह भी पढ़ें...

टिकैत ने कहा है, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 2022 में फसलों के दाम दोगुने हो जाएंगे, यही बात हम लोगों को बताने जा रहे हैं गांवों में, और यही मिशन यूपी है. हम लोगों को बताने जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री की इस घोषणा के मामले में दिक्कत कहां है.”

टिकैत ने कहा कि मुजफ्फरनगर की ‘महापंचायत’ से पूरे देश में मैसेज जाएगा और लोगों को पता चलेगा कि आखिरकार पूरे देश में क्या कुछ हो रहा है.

इसके साथ ही बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा,

  • ”देश का युवा नाराज है, देश के किसान नाराज हैं, देश का मजदूर नाराज है तो यह रैली उन सभी को मौका देगी कि आओ और अपनी नाराजगी दिखाओ क्योंकि देश को बचाना है.”

  • ”सभी लोग अपनी-अपनी मीटिंग करते हैं, लोकतंत्र में भीड़तंत्र को यह दिखाना भी जरूरी है कि किसके साथ भी भीड़ खड़ी है.”

  • ”अगर सरकारी तंत्र नहीं रोकेगा तो भीड़ ज्यादा आएगी लेकिन हम तो 100 लोगों में भी मैसेज दे देते हैं.”

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव भी हैं, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या टिकैत के इस मिशन के सियासी मायने भी हैं. हालांकि टिकैत का कहना है, ”महाराष्ट्र और हिमाचल में तो चुनाव नहीं हैं, वहां पर भी हम जा रहे हैं.”

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर की ‘महापंचायत’ के बाद उत्तर प्रदेश में 18 और बड़ी मीटिंग की जाएंगी जो कि मंडल स्तर की बैठकें होंगी, मंडलों की मीटिंग के बाद फिर जिला स्तर और उसके आगे की भी बैठकें होंगी.

(इनपुट्स: कुमार कुणाल)

किसान आंदोलन का ”अगला पड़ाव UP”, विपक्ष कमर कसे बैठा, बढ़ेंगी BJP की मुश्किलें?

    follow whatsapp
    Main news