छेड़खानी से तंग आकर युवती ने उठाया ये खतरनाक स्टेप, सुसाइड नोट में बताई आपबीती

जगत गौतम

• 10:54 AM • 20 Mar 2023

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान…

UPTAK
follow google news

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर कीटनाशक खा लिया. परिजन फौरन बेटी को लेकर अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. हैरान कर देने वाली बात यह भी है कि मृतक छात्रा ने छेड़खानी की शिकायत पुलिस में दर्ज की थी. अब ऐसे में पुलिस पर गंभीर सवाल उठे हैं कि आखिर पुलिस ने  छात्रा की शिकायत पर सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की. छात्रा की मौत के बाद सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा ने सुसाइड से पहले 2 पेज का मार्मिक सुसाइड नोट भी लिखा है.

यह भी पढ़ें...

शोहदों ने तोड़े सपने और छीन ली जिंदगी

ये हैरान कर देने वाला मामला मुरादाबाद के कुंदरकी थाना क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है. यहां रहने वाली छात्रा कक्षा 12 की छात्रा थी. मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रा ने बीते रविवार को छेड़छाड़ से परेशान होकर कीटनाशक खा लिया था. परिजनों द्वारा छात्रों को फौरन जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया था. इसके बाद उसे निजी अस्पताल रेंफर कर दिया गया था. इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई. पुलिस ने मृतक छात्रा के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

‘सजा देना जिससे गरीब घरों की लड़कियां पढ़ सके और सपने देख सके’

मृतक छात्रा ने सुसाइड से पहले 2 पन्नों का बड़ा ही मार्मिक नोट लिखा है. छात्रा ने लिखा है, “मेरे माता- पिता ने हर जगह फरियाद की, मजबूर होकर मैं ये कदम उठा रही हूं. इन्हें मेरे जीते जी सजा नहीं मिली मगर मेरे मरने के बाद सजा मिलनी चाहिए. मेरे माता पिता ने कितनी मुश्किलों से पढ़ाया है. मगर मेरा सपना भी पूरा नहीं होने दिया. इन अमीरों ने मुझे जीते जी मार दिया. इनका सामना करने की हिम्मत अब और नहीं है मेरे अंदर. इसलिए अब मरने के बाद मेरी बात सुनोगे. इन्हें ऐसी सजा देना जिससे की गरीब घर की लड़कियां जी सकें और अपने सपनों को पूरा कर सकें.

‘इससे पहले होली पर हुई थी छेड़छाड़’

मृतक छात्रा के जीजा का कहना है कि उसकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही थी. इसलिए उसने जहर खा लिया. उसकी उम्र महज 17 साल थी और इंटर में पढ़ती थी. पुलिस ने केस को दबा दिया. इससे पहले उसके साथ होली पर छेड़छाड़ हुई थी.

‘हुई सख्त कार्रवाई’

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अभी तक 3 में से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ प्रकरण को गंभीरता से न लेने के चलते सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. फरार आरोपियों की भी तलाश जारी है. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि थाना कुंदरकी से यह मामला संज्ञान में आया था. नाबालिक लड़की के द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया गया है. इस मामले में थाना कुंदरकी में केस दर्ज किया गया है. छात्रा ने नोट में जिन तीन लोगों का नाम लिखा है, उनमें से एक ही गिरफ्तारी की गई है. इस संदर्भ में क्षेत्र अधिकारी और एसपीआरए को भी लगातार निगरानी रखने के लिए कहा गया है.

एसएसपी ने आगे कहा कहा, “पूरे प्रकरण में जानकारी मिली है कि पीड़िता और आरोपी के घर आमने-सामने हैं. पूर्व में मकान को बनाने को लेकर आपस में विवाद चलता रहता था. इसी में आपसी लड़ाई होती थी. एक व्यक्ति के ऊपर आरोप लगाया गया है. वह उनके घर की छत पर चढ़कर उनके फोटो लेता था. आते-जाते भी छेड़खानी की गई थी. इस मामले में 13 तारीख को पहले आरोपी पक्ष पर कार्रवाई की गई थी, लेकिन संबंधित थाना इंचार्ज द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया.  दोषी पाए जाने वाले सब इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है. पीड़िता द्वारा जो आत्महत्या का नोट छोड़ा गया है, उसमें तीन लोगों पर आरोप लगाया गया है. उसमें से एक की गिरफ्तारी हो गई है. अन्य दोनों की भी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.”

    follow whatsapp
    Main news