सड़क हादसे में नाना को खोने के बाद अब खुशी साइकिल सवारों की जान बचाने के लिए करती हैं ये काम

सत्यम मिश्रा

22 Feb 2023 (अपडेटेड: 22 Feb 2023, 06:11 AM)

Lucknow News Hindi:  लखनऊ की रहने वाली खुशी कम उम्र में समाज सेवा का ऐसा काम कर रही हैं, जिससे कई जिंदगियां बच जाएंगी. खुशी…

सड़क हादसे में नाना को खोने के बाद अब खुशी साइकिल सवारों की जान बचाने के लिए करती हैं ये काम

सड़क हादसे में नाना को खोने के बाद अब खुशी साइकिल सवारों की जान बचाने के लिए करती हैं ये काम

follow google news

Lucknow News Hindi:  लखनऊ की रहने वाली खुशी कम उम्र में समाज सेवा का ऐसा काम कर रही हैं, जिससे कई जिंदगियां बच जाएंगी. खुशी लोगों की साइकिलों के पीछे टेल लाइट लगा रही हैं. इसी के साथ वह साइकिल के आगे वाले हिस्से पर भी लाइट लगा रही हैं. उनका मकसद है कि किसी भी साइकिल सवार की सड़क हादसे में मौत न हो.

यह भी पढ़ें...

नाना को खोया और मिल गया समाज सेवा का विजन

दरअसल बीते 25 दिसंबर को खुशी ने अपने नाना को सड़क हादसे में खो दिया. खुशी बताती हैं कि उनके नाना साइकिल से घर आ रहे थे. घना कोहरा था. उसी दौरान एक कार ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उनके नाना की मौके पर ही मौत हो गई.

खुशी का मानना है कि अगर साइकिल के पीछे के हिस्से में रेड लाइट लगी होती तो शायद हादसा न होता और उनके नाना बच जाते. नाना की मौत ने खुशी को अंदर से हिला कर रख दिया. नाना की मौत ने खुशी को विजन दे दिया.

UP News Hindi: बता दें कि खुशी ने साइकिलों पर लाइट लगाने का काम बीते जनवरी से ही शुरू किया है. खुशी के मुताबिक, अभी तक वह 1 हजार से ज्यादा साइकिलों पर लाइट लगा चुकी हैं. खुशी ने यूपी तक से बातचीत में बताया कि साइकिल पर चलने वाले लोगों की इज्जत ट्रैफिक पुलिस भी नहीं करती.

इसी के साथ खुशी पशुओं के लिए भी काम कर रही हैं. खुशी स्ट्रीट डॉग के गले में रिफ्लेक्टर पट्टा बांध रही हैं, जिससे जहां लाइट कम हो, उनके गले में बंधा रिफ्लेक्टर चमकने लगे और एक जिंदगी बच जाए. खुशी की इच्छा है कि वह अब अपना पूरा जीवन समाज सेवा के लिए ही समर्पित करें. बता दें कि खुशी एलएलबी की छात्रा हैं और वह पीसीएस-जे पास करना चाहती हैं. इसी के साथ वह समाज सेवा भी करना चाहती हैं.

    follow whatsapp
    Main news