गोरखपुर: वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए 27 से 31 मई तक रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में वाटर स्पोर्ट्स (जल क्रीड़ा) को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार पहल की जा रही है. खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में वाटर स्पोर्ट्स (जल क्रीड़ा) को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार पहल की जा रही है. खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत गोरखपुर में 27 से 31 मई तक रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इस आयोजन के बाद प्रशासन यहां जल क्रीड़ा की प्रतियोगिताओं की श्रृंखला शुरू करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें...

कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक की. इस बैठक में अपर मुख्य सचिव (एसीएस) खेल नवनीत सहगल ऑनलाइन जुड़े थे.

नवनीत सहगल ने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत रोइंग प्रतियोगिता गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स (जल क्रीड़ा) को बढ़ावा देने का शानदार अवसर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप इस प्रतियोगिता से स्थानीय स्तर पर भी रुझान बढ़ाकर जल क्रीड़ा के क्षेत्र में खिलाड़ियों की नई पौध तैयार की जा सकेगी.

उन्होंने कहा कि आयोजन ऐसा होना चाहिए कि हर प्रतिभागी और टीम स्टाफ के लिए अविस्मरणीय रहे. कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने उन्हें बताया कि प्रतियोगिता को अभूतपूर्व बनाने के लिए कई विभागों की तरफ से पूरी प्रतिबद्धता के साथ समन्वित प्रयास किए जा रहे हैं.

कमिश्नर ने आयोजन के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा, आवागमन, खानपान, स्वास्थ्य और अन्य सभी सुविधाओं को लेकर अलग-अलग विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा की.बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संजय मीना, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी (नगर) विनीत सिंह, एसपी ट्रैफिक डॉ. एमपी सिंह, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर, जिला सूचना अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव समेत पर्यटन, जीडीए, परिवहन, शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

दर्शकों के लिए एक लेन आरक्षित

रोइंग प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है. दर्शकों को प्रतियोगिता के अवलोकन में कोई असुविधा न हो, इसके लिए रामगढ़ताल मार्ग पर एक लेन को प्रतियोगिता अवधि के दौरान आरक्षित रखा जाएगा. यानी इस लेन पर वाहनों का आवागमन नहीं होगा, यहां सिर्फ दर्शक मौजूद रहेंगे.

    follow whatsapp
    Main news