नैनी जेल में जहां अतीक अहमद को रखा जाएगा वहां की व्यवस्था देख चौंक जाएंगे आप!

अरविंद शर्मा

27 Mar 2023 (अपडेटेड: 27 Mar 2023, 01:02 PM)

सोमवार को पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज स्थित नैनी जेल पहुंची. रविवार को गुजरात की साबरमती जेल से…

UPTAK
follow google news

सोमवार को पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज स्थित नैनी जेल पहुंची. रविवार को गुजरात की साबरमती जेल से अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस सड़क मार्ग से निकली थी. अतीक अहमद को सड़क मार्ग से भारी सुरक्षा के बंदोबस्त के बीच लाया गया. यूपी पुलिस ने इस पूरे अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें...

जिस नैनी जेल में अतीक अहमद को शिफ्ट किया गया है, वहां सुरक्षा और नजर रखने के लिए चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. व्यवस्थाएं इस कदर पुख्ता है कि जेल के अंदर परिंदा भी पर नहीं मार सकता है.

नैनी जेल में माफिया अतीक अहमद को किस तरह रखा जाएगा, इसे लेकर जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि माफिया डॉन अतीक अहमद को रखने के लिए हाई सिक्योरिटी बैरक तैयार की गई है. जेल में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं. जेल कर्मियों को बॉडी वार्न कैमरे से लैस कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- फिलहाल के लिए योगी सरकार का ‘मिशन अतीक’ कंप्लीट, साबरमती से नैनी जेल पहुंचा बाहुबली

उन्होंने बताया कि खुद डीआईजी जेल को व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए नैनी जेल भेजा गया है. जेल मंत्री ने कहा कि सरकार हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

जेल मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार माफियाओं को की कमर तोड़ने के लिए काम कर रही है. मुख्यमंत्री भी जनता की सुरक्षा को लेकर बेहद संजीदा है. प्रदेश सरकार लगातार इस दिशा में काम कर रही है कि जनता को माफियाओं से मुक्ति मिल जाए.

धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार के कंधों पर है. अपराधियों को सरकार उनके सही अंजाम तक पहुंचाने में लगी है.

28 मार्च को होनी है पेशी

अतीक को मंगलवार, 28 मार्च को कोर्ट में उसकी पेशी होनी है. उमेश पाल के अपहरण मामले में अतीक आरोपी है. अपहरण के इस मामले को लेकर 2007 में उमेश ने अतीक और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. तब राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी. इस मामले में अतीक के भाई अशरफ को भी पेश होना है. अशरफ को भी बरेली से सीधे नैनी जेल लाया जा रहा है.

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में अतीक का नाम सामने आया है. उत्तर प्रदेश में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट के आरोप में सुप्रीम कोर्ट ने उसे वहां स्थानांतरित कर दिया गया था.

    follow whatsapp
    Main news