आजमगढ़ उपचुनाव रिजल्ट: BJP के निरहुआ 8679 वोटों से जीते, SP के धर्मेंद्र को मिली हार

यूपी तक

• 12:52 PM • 26 Jun 2022

आजमगढ़ (Azamgarh news) लोकसभा उपचुनाव का परिणाम रविवार को घोषित किया गया. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने 8679 वोटों के…

UPTAK
follow google news

आजमगढ़ (Azamgarh news) लोकसभा उपचुनाव का परिणाम रविवार को घोषित किया गया. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने 8679 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. उन्होंने सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया है. वहीं बीएसपी के गुड्डू जमाली तीसरे नंबर पर रहे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि 2019 के आम चुनावों में अखिलेश यादव को जीत मिली थी. विधानसभा चुनावों के बाद अखिलेश यादव ने यह सीट खाली कर दी. निरहुआ ने 2019 में अखिलेश यादव के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था.

रिजल्ट के ऐलान से पहले ही सीएम योगी ने किया था जीत का दावा

चुनाव आयोग की तरफ से आधिकारिक परिणाम जारी होने से पहले ही सीएम योगी ने आजमगढ़ में जीत का दावा कर दिया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार’ की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है. भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है। आभार आजमगढ़ वासियो!.”

निरहुआ ने भी किया था जीत का दावा

सीएम योगी से पहले निरहुआ ने ट्वीट कर आजमगढ़ में अपनी जीत का दावा किया था. उन्होंने कहा था, “जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.”

बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को 49.43 फीसदी वोटिंग देखने को मिली थी. रविवार को काउंटिंग से शुरू होने से पहले सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया था कि उन्हें स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. यादव के अनुसार, EVM से खिलवाड़ हो रहा है.

सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के आरोपों पर जिले के एसएसपी अनुराग आर्य ने कहा था कि यहां सब निष्पक्ष तरीके से हो रहा है. ऐसी कोई झड़प या कहासुनी नहीं हुई. केवल कुछ देर का कन्फ्यूजन हो गया था. जिसे दूर कर लिया गया है.

रामपुर उपचुनाव काउंटिंग: BJP के घनश्याम लोधी बड़े अंतर से जीते, SP के आसिम राजा हारे

    follow whatsapp
    Main news