देश में जब 2.5 करोड़ प्रतिदिन वैक्सीन लगने की क्षमता है तो रोज लगती क्यों नहीं: अखिलेश

यूपी तक

• 02:39 AM • 19 Sep 2021

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी राज में उत्तर प्रदेश की जनता कोरोना महामारी, श्रमिक पलायन और बढ़ती बेरोजगारी…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी राज में उत्तर प्रदेश की जनता कोरोना महामारी, श्रमिक पलायन और बढ़ती बेरोजगारी का बुरी तरह शिकार रही है.

यह भी पढ़ें...

एसपी की तरफ से जारी एक बयान में अखिलेश ने कहा है, ”मंहगाई, बिजली संकट और चिकित्सा क्षेत्र की बदहाली से लोग त्रस्त हैं. जनसामान्य को इन परेशानियों से रोजाना जूझना पड़ रहा है लेकिन बीजेपी सरकार को इसकी कतई चिंता नहीं है. बीजेपी झूठे वादों से भ्रमित करती है और साजिशन जनहित से इतर मुद्दों को हवा देती है.”

बयान में कहा गया है कि बीजेपी के राजनीतिक स्वार्थसाधन का एजेंडा वैक्सीनेशन को भी ‘इवेंट‘ बना देना है, प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘विकास उत्सव‘ बनाकर बीजेपी कौनसा संदेश देना चाहती है?

अखिलेश ने कहा, ”(कोविड) वैक्सीनेशन को भी भाजपाई रंग देने के लिए प्रधानमंत्री जी की फोटो लगाई जा रही है. यह वैक्सीनेशन अभियान तो कोविड संक्रमण से बचाव के लिए राष्ट्रीय अभियान के रूप में चलाने की बात थी तो उसमें राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाता तो इसकी गरिमा बढ़ती. विश्व के किसी भी देश में वैक्सीनेशन के अभियान में वहां के प्रधानमंत्री या राष्ट्राध्यक्ष का चित्र नहीं लगा फिर भारत में यह नया खेल किस राजनीतिक उद्देश्य से किया जा रहा है?”

बयान में कहा गया है, ”बीजेपी ने वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन को शुरुआत में ही भाजपाई रंग देने और उसका श्रेय बीजेपी नेतृत्व ने लेने का नियोजित प्रयास किया था. बीजेपी इसे अपनी वैक्सीन क्यों बताती है?”

अखिलेश ने कहा कि यह जनता के पैसे की वैक्सीन है, देश में जब 2.5 करोड़ प्रतिदिन वैक्सीन लगने की क्षमता है तो रोज लगती क्यों नहीं?

उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीतिक शुचिता, नैतिक मर्यादाओं और लोकतंत्र की स्वस्थ परंपराओं के प्रति कोई आस्था नहीं है और बीजेपी को लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ मंहगा पड़ेगा.

अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, कहा- उन्हें पता ही नहीं एक्सप्रेसवे क्या होता है

    follow whatsapp
    Main news