जयंत चौधरी ने किया ट्वीट- ‘BJP विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द’, इधर सैनी ने कही ये बात

यूपी तक

• 11:48 AM • 04 Nov 2022

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को हेट स्पीच के मामले में मिली 3 साल की सजा के बाद उनकी विधायकी चली गई.…

UPTAK
follow google news

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को हेट स्पीच के मामले में मिली 3 साल की सजा के बाद उनकी विधायकी चली गई. इसके बाद रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने ये सवाल उठाया था कि 2 या दो से अधिक साल की सजा के विधायकी चली जाती है तो बीजेपी विधायक विक्रम सैनी कैसे बच गए? इसके बाद इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया. इधर शुक्रवार को जयंत चौधरी ने एक दूसरी ट्वीट कर ये जानकारी दी कि विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द की गई है. इधर विक्रम सैनी ने जयंत चौधरी को लोकसभा चुनाव को लेकर चुनौती दे दी है.

यह भी पढ़ें...

जयंत चौधरी ने ट्वीट किया- ‘आख़िरकार कोर्ट के आदेश का संज्ञान लेकर भाजपा के विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द की गई है। उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष को मेरे पत्र के बाद कुछ लोग कह रहे थे की मुझे जन प्रतिनिधित्व क़ानून की पूरी जानकारी नहीं है! सदन की गरिमा के लिए ये कदम अनिवार्य था।’

इससे पहले जयंत चौधरी ने ट्वीट कर सवाल उठाया था कि- ‘खतौली, मुजफ्फरनगर से भाजपा विधायक विक्रम सैनी के बारे में क्या? जिन्हें 11 अक्टूबर को 2 साल की सजा सुनाई गई थी? जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत दो या अधिक वर्षों के कारावास के साथ अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने पर विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है।’

हालांकि पूरे मामले में अभी विधानसभा द्वारा किसी तरह का आधिकारिक पत्र जारी नहीं हुआ है. इधर विधायक विक्रम सैनी ने यूपी तक से बातचीत में कहा- मुझे इसकी जानकारी नहीं है. हालांकि ऐसा कोई कानून है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. जो भी कानून के तहत होगा वो मुझे कबूल है. जयंत चौधरी पर बोलते हुए विक्रम सैनी ने कहा- वो बड़े नेता हैं, कुछ भी बोल सकते हैं. मैं जनता द्वारा चुना गया हूं. ये जयंत चौधरी के कहने पर नहीं हो रहा है. ये सुप्रीम कोर्ट का वर्डिक्ट है. उसका पालन सबको करना पड़ेगा. हाईकोर्ट जो भी फैसला करेगी मुझे मंजूर है.

पुलिस रस्सी का सांप बना देती है- सैनी

विक्रम सैनी ने यूपी तक से कहा- पुलिस रस्सी का सांप बना देती है. अखिलेश के शासन काल में ऐसे कई सारे फर्जी मुकदमे किए गए. जो सही में दंगे किए वो जेल के बाहर हैं. जो निर्दोश थे उनके ऊपर मुकदमे डाल दिए गए.

मेरी पार्टी मेरे साथ है- विक्रम सैनी

विक्रम सैनी ने कहा- मेरी पार्टी मेरे साथ है. जो काम पार्टी देगी वो निभाऊंगा. इस क्षेत्र में विक्रम सैनी ने बीजेपी का कमल का फूल खिलवाया. मैं हमेशा से बीजेपी का कार्यकर्ता रहा हूं और हमेशा रहूंगा.

विक्रम सैनी ने जयंत चौधरी को दी बड़ी चुनौती

विक्रम सैनी ने जयंत चौधरी को चुनौती देते हुए कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में जयंत चौधरी मुजफ्फरनगर से लड़कर और जीतकर दिखा दें.

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट से विधायक विक्रम सैनी को दो साल की सजा मिली है. विक्रम सैनी ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. हाईकोर्ट में अपील दायर की है. ध्यान देने वाली बात है कि विक्रम सैनी खतौली से भाजपा विधायक हैं.

आजम खान की विधायकी जाने पर जयंत ने विस अध्यक्ष को घेरा, पूछा- MLA विक्रम सैनी कैसे बच गए?

    follow whatsapp
    Main news