हमने दंगाइयों से कहा, जुर्माना भरते-भरते पूरा खानदान बिक जाएगा: CM योगी

यूपी तक

• 09:38 AM • 22 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार, 22 सितंबर को गौतमबुद्धनगर स्थित पीजी कॉलेज, दादरी में मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार, 22 सितंबर को गौतमबुद्धनगर स्थित पीजी कॉलेज, दादरी में मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके अलावा उन्होंने हापुड़ में करीब 342 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी किया. इन दोनों जगहों पर सीएम योगी का संबोधन भी हुआ.

यह भी पढ़ें...

एक ऐसे वक्त में जब मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर राजपूतों और गुर्जरों में विवाद की खबरें सामने आई हैं, सीएम योगी ने बुधवार को कहा, ”देश में गुलामी का कारण एक ही था क्योंकि हम अलग-अलग थे. हम जाति के बंधन में बंधे थे. हम सम्प्रदाय के बंधन में बंधे थे. कोई भी विदेशी आक्रांता आता था, वो हमारी बहू-बेटियों के साथ छेड़छाड़ करता था.”

उन्होंने कहा, ”राष्ट्रधर्म सबसे पहला धर्म होना चाहिए. अगर देश की सुरक्षा पर कोई आंच आई, तो हम सब सुरक्षित नहीं होंगे. इसलिए हमें राष्ट्रधर्म को सर्वोपरि रखना होगा.”

सीएम योगी ने पहले की यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”2017 से पहले कोई कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी. दुर्गा पूजा का त्योहार नहीं मनाने दिया जाता था. तब कोई विदेशी आक्रमणकारी तो यहां शासन नहीं कर रहा था, लेकिन आज की स्थिति बदली है. आज सभी व्यवस्था हो रही है.”

”मैं पिछली परिपाटी देखकर ताज्जुब कर रहा था कि घंटा नहीं बजने देंगे, शंख नहीं बजेगा, जूलूस नहीं निकलने देंगे और डीजे नहीं बजने देंगे. मैंने कहा कि अब आप इसे अलग रखिए मैं आदेश करता हूं कि ये सब बजेंगे.”

योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ”2017 में हमारी सरकार बनने के तुरंत बाद अवैध बूचड़खाने को बंद करा दिया गया। बहन-बेटियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया.”

इसके अलावा उन्होंने कहा,

  • ”2017 से पहले एक ही आवाज आती थी कि क्या हमारी बहन-बेटियां सुरक्षित हो पाएंगी? कभी भी दंगा हो जाता था जो कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या थी. बीजेपी सरकार में साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ.”

  • ”हमने दंगाइयों को पहले दिन से कह दिया कि दंगा करोगे तो, प्रापर्टी तो जब्त होगी ही, जुर्माना भरते-भरते पूरा खानदान बिक जाएगा.”

उन्होंने कहा, ”आस्था भारत की सबसे बड़ी ताकत है. हमने सबसे कहा है कि सभी धर्म और मजहब के लोग कानून के दायरे में रहकर शांति से अपने त्योहार मनाएं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें सुविधा दें.” सीएम योगी ने यह भी कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो भारत के विकास में बाधक बन रहे हैं, कौन हैं वो लोग जो तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, तालिबान समर्थकों से हमें सावधान रहना होगा.

CM योगी आदित्यनाथ बोले- ‘पहले भैंसे-बैल तक नहीं थे सुरक्षित’

    follow whatsapp
    Main news