गुजरात के लोगों को वापस ना भेजा तो निष्पक्ष नहीं होगा चुनाव: अखिलेश यादव

भाषा

• 11:23 AM • 16 Jan 2022

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आरोप लगाया कि वो यूपी विधानसभा…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आरोप लगाया कि वो यूपी विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के लोगों को बुलाकर उन्हें अफवाह, झूठ, साजिश और नफरत फैलाने का प्रशिक्षण दे रही है.

यह भी पढ़ें...

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने चुनाव आयोग से मांग की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूसरे राज्यों से आए लोगों को वापस उनके प्रदेश भेजा जाए. एसपी अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात के लोगों को वापस नहीं भेजा गया तो चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा.

एसपी मुख्यालय में रविवार को, योगी सरकार के वन और पर्यावरण मंत्री पद से इस्तीफा देकर आए दारा सिंह चौहान और उनके समर्थक नेताओं-कार्यकर्ताओं और अपना दल (एस) विधायक डॉ. आरके वर्मा को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने के बाद अखिलेश यादव ने गुजरात को लेकर बीजेपी पर हमला बोला.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनका कोई कार्यकर्ता दूसरे प्रदेश से नहीं आया है. अखिलेश ने कहा, “मैं चुनाव आयोग से लिखकर शिकायत करूंगा कि कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत अन्य दूसरे प्रदेश से आए लोगों को वापस उनके प्रदेश में भेजा जाए.”

अखिलेश ने कहा कि गुजरात के लोगों को वापस नहीं भेजा गया तो चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा क्योंकि सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई थीं कि गुजरात के लोग यहां पर अफवाह फैलाने के लिए, साजिश करने के लिए, झूठ फैलाने के लिए, पैसा बांटने के लिए और लोगों के बीच नफरत फैलाने के लिए प्रशिक्षण ले रहे ह‍ैं.

असीम अरुण के BJP में शामिल होने पर अखिलेश बोले- ‘मैं चुनाव आयोग से शिकायत करूंगा कि…’

    follow whatsapp
    Main news