UP Nikay Chunav Result: सपा की महिला प्रत्याशी सिर्फ 9 वोटों से हारीं, मतगणना स्थल पर ही फूट-फूट कर लगीं रोने

अभिषेक वर्मा

• 05:47 PM • 14 May 2023

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के नतीजे शनिवार को आए. इसमें लखीमपुर खीरी जिले के भी परिणाम सामने आए. ओयल नगर पंचायत अध्यक्ष की सीट…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के नतीजे शनिवार को आए. इसमें लखीमपुर खीरी जिले के भी परिणाम सामने आए. ओयल नगर पंचायत अध्यक्ष की सीट पर समाजवादी पार्टी की महिला प्रत्याशी को निर्दलीय उम्मीदवार ने 9 वोटों से हरा दिया. अपनी हार से दुखी सपा प्रत्याशी स्नेह लता मतगणना स्थल के बाहर फूट-फूट कर रोने लगीं.

यह भी पढ़ें...

सपा प्रत्याशी स्नेह लता को 1549 वोट मिले. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी प्रतिभा गौतम को 1558 वोट मिले. निर्दलीय प्रत्याशी प्रतिभा ने सपा प्रत्याशी स्नेह लता को मात्र 9 वोटों से हरा दिया.

हार के बाद सपा प्रत्याशी स्नेह लता ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से रिकाउंटिंग कराने की मांग की थी, लेकिन अधिकारियों ने जीत का सर्टिफिकेट निर्दलीय प्रत्याशी प्रतिभा को दे दिया और दोबारा रिकाउंटिंग नहीं की.

स्नेह लता ने कहा,

“10वें राउंड में उनके 1500 वोट थे. इसके बाद एकदम से निर्दलीय प्रत्याशी के वोट कैसे बढ़ गए. यह प्रशासन की लापरवाही है.”

वहीं, सपा नेता अजय सिंह ने कहा कि हम इस मामले में कोर्ट में जाएंगे. प्रशासन ने गड़बड़ी कराई है.

अजय सिंह ने कहा कि काउंटिंग चल रही थी. लगातार हम लोग इनवैलिड और नोटा वोट पर नजर बनाए हुए थे. लेकिन कोई भी कर्मचारी उसका प्रॉपर डिस्प्ले नहीं कर रहा था. आखिरी राउंड की गिनती में हमारे प्रत्याशी को जबरदस्ती 9 वोट से हरा दिया गया. हम लोग रिकाउंटिंग की एप्लीकेशन दे रहे थे, लेकिन एसडीएम और डीएम महोदय ने जबरदस्ती जीते हुए प्रत्याशी को प्रमाण पत्र जारी कर दिया. हम कोर्ट में जाएंगे वहां हमें न्याय मिलेगा.

    follow whatsapp
    Main news