केशव मौर्य ने पूछा- निकाय चुनाव और उपचुनाव के परिणाम को लेकर अखिलेश की बोलती बंद क्यों हैं?

यूपी तक

13 May 2023 (अपडेटेड: 13 May 2023, 12:43 PM)

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. शनिवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई है. अब तक कई सीटों के…

अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

follow google news

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. शनिवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई है. अब तक कई सीटों के चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं. खबर लिखे जाने तक मेयर की कुल 17 सीटों में से 9 पर बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है और बाकी 8 सीटों पर पार्टी बढ़त बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

इस बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपीतक से खास बातचीत की है.

उन्होंने कहा,

“निकाय चुनाव में डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियां,बीजेपी का बूथ स्तर तक मजबूत तंत्र, यूपी में गुंडागर्दी, अराजकता, अपराध, दंगा मुक्त है…इसके समर्थन में जो जनता का आर्शीवाद मिला है उसका हम आभार प्रकट करते हैं.”

उन्होंने कहा, “डबल इंजन की सरकार के बाद जब ट्रिपल इंजन की सरकार बननी है तो ऐसे नगर निकायों को कमल की तरह खिलाने में कोई कमी नहीं रह जाने देंगे.”

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर किए गए ट्वीट से जुड़े सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा,

“लखनऊ में रहते हुए वह दक्षिण भारत के दौरे पर हो आए हैं. लेकिन यूपी के नगर निकाय चुनाव और उपचुनाव के परिणाम को लेकर उनकी बोलती क्यों बंद हैं? ये मेरे भी समझ से परे हैं.”

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच अखिलेश ने कहा था कि कर्नाटक का नतीजा भाजपा की नकारात्मक और सांप्रदायिक राजनीति के ‘अंतकाल’ का संदेश दे रहा है.

केशव ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा,

“आजम खान का केवल रामपुर में ही नहीं, बल्कि पूरे यूपी में अराजक तत्वों को बढ़ावा देते थे, उसका अंत हो गया है.”

उन्होंने कहा कि रामपुर लोकसभा सीट और रामपुर विधानसभा सीट बीजेपी की है. आज स्वार विधानसभा सीट भी बीजेपी गठबंधन हो गई, तो अब रामपुर सही मायने में रामपुर की तरह आगे बढ़ेगा.

बता दें कि स्वार विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपना दल (एस) के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. वहीं सपा की अनुराधा चौहान दूसरे नंबर पर रहीं.

    follow whatsapp
    Main news