UP MLC Election Live: एमएलसी की 2 सीटों पर वोटिंग शुरू, CM योगी ने डाला वोट, BJP-SP में टक्कर

यूपी तक

29 May 2023 (अपडेटेड: 29 May 2023, 05:43 AM)

UP MLC Election: आज यानी सोमवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 2 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. विधान परिषद उपचुनाव की वोटिंग…

UPTAK
follow google news

UP MLC Election: आज यानी सोमवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 2 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. विधान परिषद उपचुनाव की वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदान कर दिया है. बता दें कि सचिवालय के तिलक भवन में विधान परिषद उपचुनाव को लेकर ये मतदान किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें...

मतदान सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगा. आपको ये भी बता दें कि वोटों की गिनती आज ही की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. माना जा रहा है कि उपचुनाव का परिणाम आज ही घोषित कर दिया जाएगा.

सपा और भाजपा आमने-सामने

विधान परिषद की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी सपा और भाजपा आमने-सामने हैं. दोनों राजनीतिक दलों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. सपा ने जहां चुनाव में पूर्व एमएलसी रामजतन राजभर और रामकरन निर्मल को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने मानवेंद्र सिंह और पदमसेन चौधरी को टिकट दिया है. 

बता दें कि एमएलसी बनवारी लाल का निधन हो जाने से एमएलसी सीट खाली हो गई थी. बनवारी लाल का कार्यकाल 2028 में खत्म होना था. तो वहीं एमएलसी लक्ष्मण प्रसाद आचार्य ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का राज्यपाल बनाया गया था. ऐसे में एमएलसी की 2 सीटें रिक्त हो गई थी, जिसपर आज वोटिंग हो रही है.

    follow whatsapp
    Main news