संकल्प यात्रा निकाल संजय निषाद ने बीजेपी से मांग लीं 100 सीटें, कहा 160 सीटों पर हमारा असर

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने संकल्प यात्रा शुरू की है.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने संकल्प यात्रा शुरू की है. संजय निषाद ने यूपी तक से बातचीत में दावा किया है कि पूर्वी और मध्य यूपी की लगभग 160 विधानसभा सीटों में निषाद समुदाय के वोट निर्णायक होंगे. उन्होंने कहा कि वे बीजेपी से 100 से ज्यादा सीटों की मांग करेंगे. निषाद के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें...

निषाद के अनुसार, यूपी की नौकरशाही एक बड़ी बाधा बनती जा रही है. उन्होंने कहा कि इसी के चलते उनकी बीजेपी के साथ बात नहीं बन पा रही है. बकौल निषाद, पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 70 निर्वाचन क्षेत्रों में समितियों का गठन किया है. उन्होंने बताया कि बीजेपी के साथ इस बात को तय किया गया है कि पार्टी उन सीटों पर कैंडिडेट उतारेगी जहां वह मजबूत है.

मुकेश साहनी के आने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क

संजय निषाद ने कहा कि बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के यूपी चुनाव में आने से कोई असर नहीं पड़ेगा. इसके अलावा, निषाद ने विभिन्न आंदोलन के दौरान निषाद समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को भी वापस लेने की मांग की.

ऐसी सुगबुगाहट है कि संजय निषाद विधान परिषद में मनोनीत हो सकते हैं और योगी आदित्यनाथ के मंत्रालय के संभावित विस्तार में उन्हें मंत्री भी बनाया जा सकता है.

यूपी तक से बातचीत के दौरान निषाद ने कहा कि 2018 के उप-चुनाव में गोरखपुर लोकसभा सीट और 2019 के चुनाव में संत कबीर नगर लोकसभा सीट को जीतने में पार्टी ने अपनी ताकत दिखाई थी. आपको बता दें कि संत कबीर नगर सीट से बीजेपी के टिकट पर संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने जीत हासिल की थी.

बीजेपी के साथ ही रहेंगे संजय निषाद, लेकिन उनकी कुछ मांगें भी हैं, यहां जानिए

    follow whatsapp
    Main news