मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने गाजीपुर जा रहे अखिलेश, अब कांग्रेस की तरफ से ये कहा गया

यूपी तक

• 02:18 PM • 06 Apr 2024

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने सपा चीफ अखिलेश यादव गाजीपुर जा रहे हैं. अब इसको लेकर कांग्रेस का बयान सामने आया है.

सपा चीफ अखिलेश यादव और मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari, Akhilesh Yadav, Congress

follow google news

Mukhtar Ansari: सपा चीफ अखिलेश यादव, मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात करने गाजीपुर स्थित मुख्तार के घर ‘फाटक’ जाएंगे. इससे पहले माफिया डॉन के परिवार से मिलने अखिलेश के करीबी और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव भी गाजीपुर पहुंचे थे. अखिलेश द्वारा अंसारी परिवार से मिलने को लेकर अब कांग्रेस का भी इस पूरे मामले पर रिएक्शन सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस का कहना है कि मुख्तार अंसारी की हत्या की न्यायिक जांच नहीं बल्कि आपराधिक जांच होनी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा, सरकार की लापरवाही से आरोपियों की मौत हो रही है. अखिलेश यादव अगर मुख्तार अंसारी के घर जा रहे हैं, तो इसमें परेशानी क्या है? वह परिवार से मिलकर शोक व्यक्त करने जा रहे हैं. 

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने ये भी मांग कर दी कि मुख्तार अंसारी की हत्या की न्यायिक जांच नहीं बल्कि आपराधिक जांच होनी चाहिए. 

क्या कहा कांग्रेस प्रवक्ता ने?

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा, सरकार की लापरवाही से जेल में बंद आरोपियों की लगातार मौत हो रही है. किसी को गोली मारी जा रही है, किसी को जहर देने का आरोप है, तो किसी की अस्पताल में मौत हो रही है. पूरे देश में कस्टोडियल डेथ सबसे ज्यादा हो रही हैं. ऐसे में किसी राजनीति परिवार के यहां जाना और अपना शोक व्यक्त करने में परेशानी क्या है. 

उन्होंने आगे कहा, ‘उस परिवार का आज भी एक सांसद है और सत्ताधारी दल का विधायक भी है. शोक व्यक्त करना हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है. इस मामले की सीबीआई जांच या सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच होनी चाहिए.’

गाजीपुर से सपा सांसद भी हैं मुख्तार के भाई अफजाल

बता दें कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर से सांसद भी हैं. इस बार सपा चीफ अखिलेश यादव ने उन्हें गाजीपुर से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. इसी के साथ अंसारी परिवार के कई सदस्य सपा से विधायक भी हैं. खुद मुख्तार अंसारी एक समय सपा का हिस्सा रह चुका है.

    follow whatsapp
    Main news