SP, BJP से पहले राजभर ने मैनपुरी, खतौली उपचुनाव में खड़े किए कैंडिडेट, इन्हें दिया टिकट

अमित तिवारी

• 11:37 AM • 09 Nov 2022

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रस्साकस्सी शुरू हो चुकी है. इस बीच सुहेलदेव…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रस्साकस्सी शुरू हो चुकी है. इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) चीफ ओम प्रकाश राजभर ने अपना दावं चलकर सबको छकाने की कोशिश की है. असल में जहां इन तीनों सीटों पर समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच मुकाबले की संभावनाएं देखी जा रही थीं, तभी सीन में एंट्री लेते हुए ओम प्रकाश राजभर ने दो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

राजभर की तरफ से मैनपुरी लोकसभा सीट और खतौली विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. मैनपुरी लोकसभा सीट से सुभासपा के प्रत्याशी रमाकांत कश्यप होंगे. वहीं, खतौली विधान सभा से रमेश प्रजापति होंगे. ओम प्रकाश राजभर ने इटावा के भरथना विधानसभा में जनसभा को संबोधित करने के दौरान किया इन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि 2022 का विधानसभा चुनाव ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी गठबंधन में अखिलेश यादव के साथ मिलकर लड़ा था. आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव तक यह साथ बना रहा, लेकिन बाद में दोनों नेताओं की राह अलग हो गई. इस बीच यूपी में एक बार फिर से उपचुनाव होने जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने ऐलान किया है कि दोनों दल इस उपचुनाव में साथ हैं. हालांकि राजभर ने अपनी अलग राह जरूर पकड़ ली है.

10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हो गई है. इसी तरह हेट स्पीच के एक मामले में आजम खान को 3 साल की सजा मिलने के बाद रामपुर सीट से भी उनकी सदस्यता समाप्त हो गई. खतौली सीट से बीजेपी के विधायक विक्रम सैनी थे. बीजेपी नेता को भी मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े एक मामले में 2 साल की सजा मिली है. इस वजह से उनकी सदस्यता भी समाप्त हो गई है.

चुनाव आयोग ने इन तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग का ऐलान किया है. चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.

मऊ: ओपी राजभर ने खुद को क्यों बताया दो मुंहा सांप? अब्बास अंसारी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

    follow whatsapp
    Main news