महंगाई को लेकर अखिलेश का तंज, बोले- ‘हर दिन लूट रही BJP सरकार की डबल डकैती साबित हो रही’

भाषा

• 01:03 PM • 08 May 2022

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को महंगाई का मुद्दा उठाते हुए भाजपा की सरकार पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने आरोप लगाया…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को महंगाई का मुद्दा उठाते हुए भाजपा की सरकार पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में हर रोज महंगाई बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें...

एसपी मुख्‍यालय से रविवार को जारी बयान में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा के राज में आम आदमी की कमर बुरी तरह टूट चुकी है.’’

उन्‍होंने कहा कि पहले पट्रोल-डीजल, सीएनजी के दाम बढ़े अब दवाएं, खाद्य पदार्थ, परिवहन सभी कुछ महंगा हो गया है. यादव ने दावा किया कि बढ़ती महंगाई की वजह से बड़ी संख्या में बच्चों की फीस न दे पाने से उनकी शिक्षा बाधित हुई है.

उन्होंने आरोप लगाया कि हर दिन लूट रही भाजपा सरकार की ‘डबल डकैती‘ साबित हो रही है.

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा की आर्थिक कुनीतियों के चलते हर घर की आय में कमी आई है, बेरोजगारी बढ़ रही है, कामधंधे ठप्प हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को अंधकारमय भविष्य की ओर धकेल दिया है.

घरेलू गैस सिलेंडर में 50 रुपये की वृद्धि का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर 50 रूपये महंगा हो गया है, इससे सिलेंडर की कीमत एक हजार रूपये के पार हो गई है.

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि घरेलू गैस के दामों में जिस तरह वृद्धि हो रही है उससे घरेलू अर्थव्यवस्था पर गम्भीर प्रभाव पड़ा है, घरेलू बजट बिगड़ता जा रहा है.

यादव ने कहा कि ‘‘भाजपा की कुनीतियों से गरीब अब गरीबी के दलदल में और गहरा धंसेगा जबकि भाजपा के पूंजीपति मित्र और ज्यादा मालामाल हो जाएंगे, भाजपा का यही डरावना चेहरा है.’’

ललितपुर: सामूहिक रेप पीड़िता के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, सरकार पर साधा निशाना

    follow whatsapp
    Main news