‘समाजवादी शिक्षक सम्मेलन’ में BJP पर जमकर बरसे अखिलेश, जानिए भाषण की बड़ी बातें

यूपी तक

• 10:58 AM • 05 Sep 2021

समाजवादी पार्टी की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर रविवार को ‘समाजवादी शिक्षक सम्मेलन’ का आयोजन भदोही में किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर रविवार को ‘समाजवादी शिक्षक सम्मेलन’ का आयोजन भदोही में किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे. इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित किया और जमकर सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज मुजफ्फरनगर में लाखों किसान क्यों इकट्ठा हुए हैं? सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था, उसका क्या हुआ?

यह भी पढ़ें...

इस रिपोर्ट में विस्तार से पढ़िए अखिलेश ने आज क्या-क्या कहा.

“शिक्षकों की जान गई, कोई मदद सरकार ने नहीं की”

अखिलेश ने कहा, “अगर हम पढ़ाई में कमजोर हैं तो शिक्षक हमारा मनोबल बढ़ाते हैं…ऐसे शिक्षकों को जब जरूरत थी तो सरकार ने उन्हें धकेल दिया. चुनाव में हमारे शिक्षक ड्यूटी पर लगे रहे और जब जान चली गई तो सरकार मदद करने के लिए आगे नहीं आई. जब सरकार पूछा गया कि कितने शिक्षकों की जान गई तो सरकार ने कहा तीन. लेकिन जब शिक्षक संघ के लोगों ने जानकारी दी तो बताया गया कि लगभग 1600 शिक्षकों की मौत हुई थी.”

“बीजेपी वाले भारत की संपत्ति बेच रहे हैं”

अखिलेश ने कहा, “बीजेपी के लोग कहते हैं कि राष्ट्र हमारे लिए बहुत बड़ा है, हम उन्हीं से जानना चाहते हैं कि राष्ट्र की संपत्ति कौन बेच रहा है. हमें नहीं लगता कि यहां लोगों की जेब में पैसा है. अगर लोगों की जेब में पैसा हो तो बीजेपी की ऐसी सरकार है कि आपको ट्रेन खरीदनी है तो ट्रेन खरीद लो, पटरी खरीदनी है तो पटरी खरीद लो, एयरपोर्ट खरीदना है तो एयरपोर्ट खरीद लो. सोचो बीजेपी वाले भारत की संपत्ति बेच रहे हैं.”

“हो सकता है सपा 400 सीटें भी जीत जाए”

अखिलेश ने कहा, “मैं यहां मौजूद शिक्षक, युवाओं और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमें शिक्षक चुनाव में जीत दिलाई. आने वाले समय में बदलाव होने जा रहा है, बदलाव होकर रहेगा. हो सकता है सपा आगामी विधानसभा चुनाव में 400 सीटें भी जीत जाए.”

अखिलेश ने कहा कि वैश्विक महामारी से तो हमारी नाक और मुंह बंद था, लेकिन बीजेपी की आंखें और कान क्यों बंद हैं, कोई पता नहीं है.

कोरोना की दूसरी लहर पर क्या बोले अखिलेश?

उन्होंने कहा, “कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार ने गरीबों को अपने हाल पर छोड़ दिया था. सरकार ने ना दवाई का इंतजाम किया, ना अस्पताल का इंतजाम किया और ना ही ऑक्सीजन का. लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिली, जिसके कारण बड़ी संख्या में मौतें हुईं. प्रयागराज से लेकर बनारस और आगे बक्सर तक गंगा नदी में लाशें मिलीं. उन्नाव में भी लाशें बह रही थीं. जब बीजेपी के लोगों से पूछा कि ये लाशें कहां से आ रहीं हैं तो उन्होंने कहा ये लाशें बिहार से आ रही हैं, ये लाशें यूपी की लाशें नहीं हैं.”

“2022 का चुनाव का देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है”

अखिलेश ने कहा, “2022 के चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है. ये जो चुनाव होने जा रहा है ये देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है. क्योंकि बदलाव यहीं से आना है. अगर बंगाल की जनता इन्हें खदेड़ सकती है तो बताओ यूपी जी जनता इन्हें खदेड़ेगी या नहीं खदेड़ेगी.”

अखिलेश ने सीएम योगी को लिया निशाने पर

एसपी अध्यक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ऐसे इकलौते मुख्यमंत्री हैं जो शिलान्यास की गई चीज का शिलान्यास कर देते हैं. उन्होंने उदहारण देते हुए कहा कि सीएम योगी ने भदोही के एक्सपो मार्ट का 3 बार उद्घाटन किया था.

“लखनऊ मत जाना, नाम बदल दिया जाएगा”

उन्होंने कहा, “भदोही के लोगों लखनऊ मत जाना. वहां नाम बदलने वाले बैठे हैं.” उन्होंने आगे कहा कि आप लखनऊ जाओगे किसी और नाम से और लौट के आओगे किसी और नाम से.

अखिलेश ने वैक्सीन को लेकर सरकार को घेरा

अखिलेश ने कहा, “आप लगाइए स्टॉल, हम समाजवादी लोग वैक्सीन लगवाने में गरीबों को मदद करेंगे. लेकिन वैक्सीन हैं कहां. वैक्सीन नहीं है तभी आपने 2 डोज के बीच का समय बढ़ा दिया.”

अखिलेश के आज के भाषण से यह बात तो साफ है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने शंखनाद कर दिया है. अब देखना होगा कि आने वाले समय में अखिलेश बीजेपी सरकार को और किन नए मुद्दों के साथ घेरते हैं.

UP चुनाव 2022: सर्वे में फिर योगी सरकार, जानिए क्या है विपक्ष की स्थिति

    follow whatsapp
    Main news