आजमगढ़-रामपुर उपचुनाव में सपा की हार पर ओवैसी बोले- इनमें भाजपा को हराने की काबिलियत नहीं

यूपी तक

• 09:37 AM • 27 Jun 2022

अपने पारंपरिक लोकसभा सीट आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में सपा के हारने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने इसके लिए अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया है.…

UPTAK
follow google news

अपने पारंपरिक लोकसभा सीट आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में सपा के हारने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने इसके लिए अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया है. एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने ट्विट कर हार की वजह अखिलेश यादव के अहंकार को बताया है. गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और वरिष्ठ नेता आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई इन सीटों पर उपचुनाव हुए. जहां इस बार बीजेपी ने जीत हासिल कर ली. आजमगढ़ से बीजेपी के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ तो रामपुर से घनश्याम लोधी सपा के गढ़ में सेंध लगाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें...

असदुद्दीन ओवैसी ने नतीजों के बादट्वीट कर कहा- ”रामपुर और आज़मगढ़ चुनाव के नतीजे से साफ़ ज़ाहिर होता है कि सपा में भाजपा को हराने की न तो क़ाबिलियत है और ना क़ुव्वत। मुसलमानों को चाहिए कि वो अब अपना क़ीमती वोट ऐसी निकम्मी पार्टियों पर ज़ाया करने के बजाये अपनी खुद की आज़ाद सियासी पहचान बनाए और अपने मुक़द्दर के फ़ैसले ख़ुद करे।”.

अखिलेश यादव में अहंकार है- ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अखिलेश यादव में इतना अहंकार है कि जिस सीट से उनके पिता सांसद बने. बाद में वे सांसद बने. वे वहां जाकर जनता को ये भी बताने नहीं गए, कि वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इतना अहंकार, इसी की वजह से सपा हार हुई. उन्होंने कहा, अब बीजेपी की जीत के लिए कौन जिम्मेदार है? अखिलेश किसे बी टीम और सी टीम बताएंगे.

दरअसल, अखिलेश यादव और आजम खान ने विधानसभा चुनाव लड़ा था. दोनों ने जीतने के बाद अपनी अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद इन सीटों पर चुनाव कराए गए. आजमगढ़ से बीजेपी के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने सपा के धर्मेंद्र यादव को 8,679 वोट से हराया. तो वहीं, रामपुर में बीजेपी के घनश्याम लोधी ने सपा के मोहम्मद आसिम रजा को करीब 42000 वोटों से मात दी. आजमगढ़ और रामपुर सपा की गढ़ रही हैं. ऐसे में इन सीटों पर बीजेपी के जीतने के बाद अखिलेश यादव की रणनीति पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

Video: आजमगढ़-रामपुर उपचुनाव रिजल्ट पर ओवैसी बोले- अखिलेश यादव में अहंकार हैYouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

    follow whatsapp
    Main news