मैनपुरी उपचुनाव: अखिलेश बोले- भाजपा की रिकॉर्ड मतों से पराजय है उसकी ‘बीमारी’ का इलाज

भाषा

• 04:44 PM • 21 Nov 2022

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उनके परिवार से बहुत परेशानी है और…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उनके परिवार से बहुत परेशानी है और मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में इस दल की रिकॉर्ड मतों से पराजय ही उसकी इस ‘बीमारी’ का इलाज है.

यह भी पढ़ें...

यादव ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रचार अभियान में जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, ”भाजपा को हमारे परिवार को लेकर बहुत परेशानी है. हम दूर हो जाएं तो दुष्प्रचार करते हैं कि हमारे परिवार में झगड़ा हैं. हम साथ रहें तो कहते हैं कि हम परिवारवादी हैं. भाजपा की इस बीमारी का एक ही इलाज है. वोट डाल कर भाजपा को रिकार्ड मतों से हरा दीजिए.”

उन्होंने कहा, ‘‘जसवंतनगर और मैनपुरी के लोगों ने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ मिलकर संघर्ष किया है. नेताजी को आगे बढ़ाया है. आज जसवंतनगर की पहचान सिर्फ प्रदेश ही नहीं देश और दुनिया में है. हमें भरोसा है कि इस उपचुनाव में जसवंतनगर अपना पिछला रिकार्ड तोड़ देगा. एक-एक वोट साइकिल चुनाव चिह्न पर देकर डिम्पल यादव को जिताना है.”

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के गत 10 अक्टूबर को हुए निधन के कारण रिक्त हुई है. इस सीट के उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा. परिणाम आठ दिसंबर को घोषित किये जाएंगे.

अखिलेश यादव ने कहा, ”नेताजी की समाजवादी विरासत के हकदार हम सभी हैं. जसवंतनगर मैनपुरी और आसपास का जो भी विकास दिखाई दे रहा है, उसे नेताजी ने किया है. हम लोग इसे रुकने नहीं देंगे. उस विकास यात्रा को आगे बढ़ायेंगे.”

सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इस अवसर पर आरोप लगाते हुए कहा, ”भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के खिलाफ साजिश करेगी, फर्जी मुकदमे दर्ज कराएगी.अफवाह फैलाएगी. भाजपा हर तरह की तिकड़मबाजी करेगी. हम सबको भाजपा के तिकड़मों से सावधान रहना है. जो वोटर बाहर कहीं हों तो उन्हें बुला लीजिए. पूरा का पूरा वोट डलवाना है.”

सियासी दूरियां हुईं खत्म! मैनपुरी उपचुनाव में अखिलेश ने चाचा शिवपाल संग झोंकी ताकत

    follow whatsapp
    Main news