Lucknow: सपा दफ्तर में लगेगा सिद्धार्थनगर के समाजवादी अध्ययन केंद्र का प्रतीक चिह्न, अखिलेश ने लिया ये फैसला

यूपी तक

12 Mar 2024 (अपडेटेड: 12 Mar 2024, 04:10 PM)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में सिद्धार्थनगर के समाजवादी अध्ययन केंद्र की सराहना की...

UPTAK
follow google news

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में सिद्धार्थनगर के समाजवादी अध्ययन केंद्र की सराहना की. इसके साथ ही सपा चीफ ने अध्ययन केंद्र के प्रतीक चिह्न को बड़े रूप में समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय लगवाने का निर्देश भी दिया है. 

यह भी पढ़ें...

इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि समाजवादी विचारधारा को समझने और सोशलिस्टों के विचार को जानने में यह केंद्र महत्वपूर्ण है. बता दें कि यश भारती विभूषित और समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मणेन्द्र मिश्रा द्वारा समाजवादी आंदोलन के पचास नायकों के विचार पर केंद्रित समाजवादी अध्ययन केंद्र का प्रतीक चिन्ह भेंट करते समय अखिलेश यादव ने यह बात कही. अखिलेश ने कहा कि इसे समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में वितरित किया जाएगा, जिससे समाजवादी आंदोलन के नेताओं से सबका परिचय हो सके.

 

मणेन्द्र मिश्रा ने कही ये बात

केंद्र के संस्थापक मणेन्द्र मिश्रा ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 'जनपद के गौरव' समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे स्मृतिशेष बृजभूषण तिवारी ने समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने की जो प्रेरणा दी थी, उसे प्रवाहमान बनाए रखने के लिए यह प्रयास किया गया था.

यश भारती सम्मान में मिले रुपयों से मिश्रा ने किया था ये काम

मालूम हो कि समाजवादी अध्ययन केंद्र की स्थापना साल 2016 में जिला मुख्यालय के अनूप नगर में मणेन्द्र मिश्रा ने यश भारती सम्मान में मिले 11 लाख राशि से की थी. इस केंद्र का हॉल बृजभूषण तिवारी सभागार के नाम पर है. बीते आठ सालों में यहां सामाजिक, सांस्कृतिक और अकादमिक तरह की गतिविधियां हो चुकी हैं. सभागार में समाजवादी धारा के डॉ. राममनोहर लोहिया से लेकर सभी सोशलिस्टों के जीवन परिचय और विचार वाचनालय के रूप में अंकित हैं. 

 

 

अभी तक समाजवादी अध्ययन केंद्र में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री जूही सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सिंह और अरविंद सिंह गोप, समाजवादी पार्टी के विभिन्न फ्रंटल के राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष, पिछड़ा प्रकोष्ठ, व्यापार सभा, छात्र सभा, लोहिया वाहिनी, यूथ बिग्रेड, युवजन सभा का प्रमुख कार्यक्रमों में आना हुआ है. इसके अतिरिक्त केंद्र ने सिद्धार्थनगर स्थापना दिवस पर आयोजन, छात्रसंघ के समस्त पदाधिकारियों का सम्मान समारोह, लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का सम्मान आयोजन को व्यापक स्तर पर किया है.

बता दें कि इस अवसर पर पूर्व कुलपति प्रो. बी पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. मान सिंह यादव (एमएलसी) सहित अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहे. 
 

    follow whatsapp
    Main news