यूपी में कितना पसंद किया जा रहा मोदी-योगी का काम? सर्वे में जानिए लोग खड़े हैं किसके साथ

यूपी तक

25 Mar 2023 (अपडेटेड: 25 Mar 2023, 01:53 PM)

Uttar Pradesh News: भारत में चुनावों का भी देश है, जहां एक चुनाव समाप्त तो अगले की तैयारी शुरु हो जाती है. उत्तर प्रदेश में…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: भारत में चुनावों का भी देश है, जहां एक चुनाव समाप्त तो अगले की तैयारी शुरु हो जाती है. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को हुए एक साल ही हुए हैं कि यहां अब लोकसभा चुनाव की तैयारियां होने लगीं. सभी राजनीतिक पार्टियां इसकी तैयारियों में भी जुट गई हैं. वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव की रेस में कौन जीतेगा? उससे भी बड़ा सवाल है कि यूपी में किसका प्रदर्शन बेहतर रहेगा, जहां डबल इंजन की सरकार है. ये प्रदर्शन इस बात पर भी निर्भर करता है कि केन्द्र और राज्य सरकार के काम-काज कैसा रहता है. वहीं एक सर्वे में मोदी और योगी सरकार के काम-काज पर कितना भरोसा है? इस पर लोगों ने अपनी राय रखी है.

यह भी पढ़ें...
पीएम मोदी हैं इतने लोगों की पहली पसंद

न्यूज चैनल ABP के इस सर्वे में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक सीएम योगी के काम-काज को यूपी में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. वहीं इस सर्वे में केंद्र सरकार और पीएम मोदी के कामकाज के बारे में भी लोगों ने राय दी है. सर्वे में केंद्र सरकार का कामकाज को लेकर 37 प्रतिशत लोगों ने बहुत बेहतर, 41 प्रतिशत  लोगों ने संतोषजनक और 22 प्रतिशत लोगों ने बेहद खराब बताया है.

सीएम योगी का जलवा बकरार

वहीं पीएम मोदी के कामकाज को लेकर 52 प्रतिशत ने बहुत बेहतर, 32 प्रतिशत ने संतोषजनक और 16 प्रतिशत ने बेहद खराब बताया है. इस सर्वे में यूपी सीएम के कामकाज के बारे में भी लोगों की राय ली गई है, जिसमें 52 प्रतिशत लोगों ने बहुत बेहतर, 27 प्रतिशत लोग ने संतोषजनक और 21 प्रतिशत लोगों ने बेहद खराब बताया है. वहीं अखिलेश यादव और सीएम योगी में मुख्यमंत्री के रुप में पहली पसंद कौन? इस बात पर भी सर्वे में राय ली गई.

यूपी में पहली पसंद कौन?

इस सर्वे के मुताबिक 61 प्रतिशत लोगों की मुख्यमंत्री के रुप में पहली पसंद सीएम योगी हैं. वहीं अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रुप में 24 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं. वहीं सीएम के तौर पर किसका कार्यकाल बेहतर? इस सवाल पर भी सर्वे में योगी आदित्यनाथ पहले नंबर पर रहे. 42 प्रतिशत लोगों ने सीएम योगी को बेहतर माना. वहीं कल्याण सिंह के कार्यकाल को 17 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना तो मायावती के कार्यकाल को 15 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना.

यह भी पढ़ें – CM की पसंद कौन, किसका कार्यकाल था बेहतर? जानिए योगी-अखिलेश में कौन है आगे

    follow whatsapp
    Main news