लखीमपुर खीरी हिंसा: हिरासत से पहले प्रियंका ने रात भर पुलिस को छकाया, झड़प का वीडियो आया

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. समाजवादी पार्टी से…

UPTAK
follow google news

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव, बीएसपी से सतीश मिश्रा, कांग्रेस से प्रियंका गांधी समेत अन्य नेता लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में हैं. इस बीच प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा में अबतक 8 मौतों की पुष्टि हुई है. संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ियों ने किसानों को रौंदा. उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. हालांकि मंत्री और बेटे, दोनों की तरफ से इन आरोपों का खंडन किया गया है.

यह भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी रविवार को ही लखनऊ पहुंच गई थीं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने देर रात ही लखीमपुर खीरी जाने की फैसला किया. रात भर पुलिस को छकाने के बाद सोमवार सुबह लगभग 5:30 बजे हरगांव थाना क्षेत्र इलाके में प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया है.

पुलिस अफसर के साथ हुई प्रियंका की झड़प, वीडियो आया सामने

आपको बता दें कि लखनऊ से लखीमपुर जाते समय प्रियंका गांधी ने सीतापुर प्रशासन को खूब छकाया. लखनऊ से हाउस अरेस्ट के बाद पहले पैदल निकल कर लखनऊ प्रशासन को परेशानी में डालने वाली प्रियंका गांधी जब सीतापुर अपने काफिले के साथ आईं तो इटौंजा बॉर्डर पर ही उनके साथ की तमाम गाड़ियों को प्रशासन ने रुकवा दिया. काफी जद्दोजहद के बाद दो अलग-अलग गाड़ियों में जब प्रियंका और उनके कुछ खास समर्थक सीतापुर के अटरिया से आगे बढ़े तो भी लुका-छिपी का खेल चलता रहा.

प्रियंका गाड़ी बदल कर अपने चंद करीबियों के साथ सिधौली से बिसवां की तरफ मुड़ीं. इसके बाद लहरपुर से अंदर-अंदर कई गांवों में घूमने के बाद प्रियंका का काफिला जब हरगांव के निकट पहुंचा तब और कोई रास्ता लखीमपुर की तरफ ना होने के कारण प्रशासन उन्हें हिरासत में लेने में सफल रहा. यह पूरी कवायद करीब साढ़े 5 घंटे चली.

बिसवां की तरफ मुड़ने पर एक पुलिस अधिकारी से प्रियंका गांधी की झड़प का वीडियो भी साने आया है. प्रियंका ने उन्हें रोकने वाले पुलिस अफसर, सीओ बिसवां यादवेंद्र यादव को खूब खरीखोटी सुनाई. प्रियंका गांधी ने कहा कि गाड़ी में बिठाकर क्या अपहरण करोगे. इस वीडियो में प्रियंका गांधी के साथ दीपेंदर हुड्डा भी नजर आ रहे हैं. वह कह रहे हैं कि प्रशासन हमें अरेस्ट करे. प्रियंका गांधी यूपी पुलिस पर बरसते हुए कह रही हैं कि इस प्रदेश में कानून नहीं होगा लेकिन देश में है.

प्रियंका ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर बयान भी जारी किया

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘यह देश किसानों का देश है. यह भाजपा की विचारधारा की जागीर नहीं है. देश को किसानों ने बनाया है, किसानों से सींचा है. जो आज हुआ वो दिखाता है कि ये सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है, किसानों को ख़त्म करने की राजनीति कर रही है. जिस तरह से इस देश में किसानों को कुचला जा रहा है, उसके लिए शब्द ही नहीं हैं. कई महीने से किसान अपनी आवाज उठा रहा है कि उसके साथ गलत हो रहा है, सरकार सुनने को राजी नहीं है. जब बल प्रयोग करना पड़ता है, तो इसका मतलब है कि सरकार व पुलिस नैतिक आधार खो चुकी है. मैं अपने घर से निकल कर कोई अपराध करने नहीं जा रही हूं. मैं उन पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूं, मिलकर आंसू पोंछने जा रही हूं. इसमें कौन सी बुराई है. क्या गलत कर रही हूं मैं?

    follow whatsapp
    Main news