मनीष गुप्ता डेथ केस: राहुल गांधी और मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला, जानें क्या कहा

यूपी तक

• 10:13 AM • 30 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बहुजन समाज…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी और मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर दी है. इस रिपोर्ट में पढ़िए कि दोनों नेताओं ने क्या-क्या कहा.

यह भी पढ़ें...

ट्वीट में राहुल ने कहा,

“मीनाक्षी गुप्ता जी का दर्दनाक वीडियो देखकर बहुत दुख हुआ. मनीष गुप्ता जी के परिवार को मेरी शोक संवेदनाएं. बीजेपी सरकार के अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई में मैं आपके साथ हूं. न्याय लेकर रहेंगे- अधिकार है, एहसान नहीं!”

राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

मायावती ने की सीबीआई जांच के साथ की ये मांग

“यूपी सीएम के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा तीन व्यापारियों के साथ होटल में बर्बरता व उसमें से एक की मौत के प्रथम दृष्टया दोषी पुलिसवालों को बचाने के लिए मामले को दबाने का प्रयास घोर अनुचित. घटना की गंभीरता व परिवार की व्यथा को देखते हुए मामले की सीबीआई जांच जरूरी. आरोपी पुलिसवालों के विरूद्ध पहले हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं करना किन्तु फिर जन आक्रोश के कारण मुकदमा दर्ज होने के बावजूद उन्हें गिरफ्तार नहीं करना सरकार की नीति व नीयत दोनों पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है. सरकार पीड़िता को न्याय, उचित आर्थिक मदद व सरकारी नौकरी दे, बीएसपी की मांग.”

मायावती, बीएसपी चीफ

अखिलेश यादव ने की मनीष के परिजनों से मुलाकात

30 सितंबर, गुरुवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर पहुंचकर मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश ने मामले में हाई कोर्ट के मौजूदा जज की निगरानी में जांच या फिर सीबीआई जांच की मांग की. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवार को 2 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी इस परिवार की 20 लाख रुपए से मदद करेगी.

क्या है पूरा मामला?

28 सितंबर को कानपुर के मनीष की गोरखपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आपको बता दें कि मनीष अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर के होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में रुके थे. उनके साथ रुके अरविंद सिंह ने बताया कि देर रात पुलिस अचानक उनकी आईडी चेक करने पहुंची थी. आरोप है कि पुलिस के जवान नशे में थे और उन्होंने मनीष संग मारपीट की, जिससे मनीष की मौत हो गई.

    follow whatsapp
    Main news