प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद के साथ हुई मारपीट, BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़े

सुनील यादव

• 01:36 PM • 25 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. प्रतापगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. प्रतापगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए. अचानक अफरा- तफरी मच गई. स्थिति इतनी बिगड़ गई कि बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हो गई. भीड़ में मौजूद लोगों पर सांसद से मारपीट का आरोप लगा है. बीजेपी सांसद की गाड़ी में तोड़फोड़ की भी सूचना मिली है. इस घटना पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

शनिवार, 25 सितंबर को सांगीपुर विकास खंड में आरोग्य मेले का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा बतौर अतिथि कार्यक्रम में शामिल थीं. इसी कार्यक्रम में बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता भी आमंत्रित थे. दोपहर तीन बजे वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम में पहुंचे. आरोप है कि कार्यक्रम में पहुंचने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी, जिससे वहां मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी उत्तेजित होकर नारेबाजी शुरू कर दी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सांसद के साथ आए दो कार्यकर्ताओं ने चल रहे कार्यक्रम में माइक छीनकर तोड़ दिया. इसके बाद दोनों तरफ के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हो गई. मारपीट में सांसद संगम लाल को भी चोट लग गई और 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. घटना की सूचना होने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.

दो ब्लॉक का कार्यक्रम करके मैं जैसे ही मंच पर जाने लगा तो 50-60 लोग बैठे थे. मैंने वहां देखा कि इंस्पेक्टर को लोग मारने लगे तो मैंने कहा कि ये क्या कर रहे हो, इसके बाद वे मुझे मारने लगे. मेरे सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. हमारी गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिए. हमारे कार्यकर्ताओं को गिरा-गिरा कर मारा गया.

संगम लाल गुप्ता, सांसद, प्रतापगढ़

वहीं, इस घटना की जानकारी होने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा, “जनपद प्रतापगढ के सांगीपुर ब्लॉक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में भाजपा सांसद एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव श्री संगमलाल गुप्ता जी पर हमला करने वाले गुंडों के ख़िलाफ़ कठोर कारवाई जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश दिए गए हैं !! एक भी दोषी को बक्शा नहीं जायेगा.”

    follow whatsapp
    Main news