मिशन 2024! BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बनाई अपनी नई टीम, UP के इन नेताओं को मिली जगह

शिल्पी सेन

• 06:10 AM • 29 Jul 2023

UP Political News: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी राष्ट्रीय टीम में फेरबदल…

मिशन 2024! BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बनाई अपनी नई टीम, UP के इन नेताओं को मिली जगह

मिशन 2024! BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बनाई अपनी नई टीम, UP के इन नेताओं को मिली जगह

follow google news

UP Political News: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी राष्ट्रीय टीम में फेरबदल किया. जेपी नड्डा की नई टीम में उत्तर प्रदेश से संबंध रखने वाले कई नेताओं को जगह मिली है. राष्ट्रीय टीम में फेरबदल करते हुए उत्तर प्रदेश के पसमांदा मुसलमान तारिक मंसूर और सांसद लक्ष्मीकांत वाजपायी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि तारिक मंसूर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व कुलपति रह चुके हैं. वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) हैं. उन्हें नयी टीम में शामिल करने के फैसले को पसमांदा मुसलमानों के लिए पार्टी की पहल का हिस्सा माना जा रहा है.

यूपी से और किसे-किसे मिली जगह?

आपको बता दें कि सांसद अरुण सिंह और राधा मोहन अग्रवाल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है. वहीं, शिवप्रकाश को राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री बनाया गया है. बता दें कि सांसद सुरेंद्र सिंह नागर राष्ट्रीय सचिव और राजेश अग्रवाल कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं.

कौन हैं राधा मोहन दास अग्रवाल?

गौरतलब है कि गोरखपुर से विधायक रहे राधा मोहन दास अग्रवाल से पार्टी ने विधायक रहते हुए ही उनकी सीट (गोरखपुर सदर) खाली करवा कर योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाया था. उसके बाद राधा मोहन दास अग्रवाल को राज्यसभा सांसद बनाया गया. चीफ व्हिप की जिम्मेदारी दी. अब पार्टी ने इन्हें राष्ट्रीय महामंत्री भी बनाया है.

नयी सूची में ज्यादातर पदाधिकारियों को उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव के पद पर बरकरार रखा गया है. सूची में 13 उपाध्यक्ष, नौ महासचिव, संगठन महामंत्री बी एल संतोष और 13 सचिव शामिल हैं.

    follow whatsapp
    Main news