रेप के बारे में पढ़ाते वक्त AMU मेडिकल कॉलेज के टीचर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

अकरम खान

• 01:28 PM • 06 Apr 2022

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने विश्वविद्यालय से संबद्ध जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एक सहायक प्रोफेसर को रेप के बारे में पढ़ाते हुए धार्मिक…

UPTAK
follow google news

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने विश्वविद्यालय से संबद्ध जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एक सहायक प्रोफेसर को रेप के बारे में पढ़ाते हुए धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बुधवार को बताया कि जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पिछले दिनों कक्षा में अपने एक व्याख्यान के दौरान भारतीय पौराणिक कथाओं में रेप से संबंधित संदर्भों के बारे में कुछ विशिष्ट टिप्पणियां की थी जिससे एक समुदाय के विद्यार्थियों की धार्मिक भावनाएं कथित रूप से आहत हुई थी.

उन्होंने बताया कि मीडिया के जरिए यह मामला उठाए जाने पर कुमार को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी करके 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा गया है. हालांकि मामले की गम्भीरता और शुरुआती जांच में आरोप सही पाये जाने के कारण बुधवार को उन्हें निलंबित भी कर दिया गया. साथ ही प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की गई है.

इस बीच, आरोपी सहायक प्रोफेसर कुमार ने कुलपति को लिखे पत्र में बिना शर्त माफी मांगते हुए कहा कि उनकी मंशा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नहीं थी और वह सिर्फ यह दिखाना चाहते थे कि रेप लंबे समय से ‘हमारे समाज का हिस्सा रहा है.’

उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है और भविष्य में दोबारा ऐसा कभी नहीं होगा.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

योगी पर अखिलेश का तंज! बोले- जो SP की लाल टोपी पर न जाने क्या कहते थे, आज खुद टोपी पहन लिए

    follow whatsapp
    Main news