अलीगढ़: होली से पहले मस्जिद को ढका गया! जानिए क्या है पूरा मामला

अकरम खान

• 04:45 PM • 17 Mar 2022

अलीगढ़ में होली के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से, अब्दुल करीम चौराहे पर स्थित शहर की प्रसिद्ध मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया…

UPTAK
follow google news

अलीगढ़ में होली के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से, अब्दुल करीम चौराहे पर स्थित शहर की प्रसिद्ध मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है. दरअसल होली रंगों का त्योहार होता है, जिसको लेकर जिला प्रशासन हर बार कड़ी तैयारियां करता है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, होली पर्व को लेकर किसी भी तरीके का विवाद ना हो इसका भी ध्यान रखा जाता है. अब्दुल करीम चौराहे के आसपास मिश्रित आबादी है और होली पर रंग और गुलाल उड़ाया जाता है.

त्योहार के चलते समुदाय विशेष को कोई परेशानी ना हो इसीलिए अब्दुल करीम चौराहे की प्रसिद्ध मस्जिद को ढक दिया गया है. साथ ही कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मस्जिद के निकट पुलिस बल और पीएसी को भी तैनात किया गया है.

स्थानीय मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने बताया कि प्रति वर्ष होली पर्व के मौके पर स्थानीय प्रशासन मस्जिद को ढक देता है क्योंकि यहां पर मस्जिद के आसपास के इलाके में मिश्रित आबादी में लोग रहते हैं, इसलिए होली पर्व को मनाए जाने के दौरान रंग मस्जिद में न चला जाए इसलिए मस्जिद को पिछले कई सालों से होली के दिन ढक दिया जाता है.

    follow whatsapp
    Main news