बरेली: नहीं बच सका घायल सारस, ट्रेन से टकराने के बाद प्लेटफॉर्म पर मिला था तड़पता

कृष्ण गोपाल यादव

24 Mar 2023 (अपडेटेड: 25 Mar 2023, 04:00 AM)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली एक दुखद खबर सामने आ रही है. बीती रात रेलवे जंक्शन पर ट्रेन से टकरा कर गंभीर रुप से…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली एक दुखद खबर सामने आ रही है. बीती रात रेलवे जंक्शन पर ट्रेन से टकरा कर गंभीर रुप से घायल हुए सारस की मौत हो गई है. बता दें कि बरेली जंक्शन पर सारस अचानक एक ट्रेन से टकराने के बाद ट्रैक पर बुरी तरह जख्मी होकर गिर पड़ा था. सारस बुरी तरह से घायल था. रेलवे ट्रैक पर गिरकर सारस छटपटा रह था तो उसे बंदर परेशान करने लगे. जिसके बाद वह प्लेटफॉर्म पर आ बैठा.

यह भी पढ़ें...
ट्रेन से टकराकर पटरी पर गिरा था सारस

हालांकि, घायल पक्षी जैसे तैसे उड़कर प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर आकर बैठ गया और काफी देर तक छटपटाता रहा. जहां सारस को देखने वालों की भीड़ लग गई. यह देख स्टेशन पर मौजूद एक यात्री ने जीआरपी को ट्विटर के जरिए इस संबंध में सूचना दी. घटनास्थल पर पहुंची जीआरपी ने वन विभाग की टीम को फोन किया. कई कॉल करने के बाद वन विभाग की टीम यूपी के राजकीय पक्षी की सुध लेने नहीं पहुंची. जबकि यूपी के वन मंत्री अरुण कुमार खुद बरेली से ही ताल्लुक रखते हैं.

इलाज के दौरान हुई मौत

वन विभाग की टीम जब मौके पर नहीं पहुंची तो बरेली जीआरपी खुद घायल सारस को लेकर भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) पहुंची. जहां इमरजेंसी में उसका इलाज किया जा रहा था. बता दें कि इस समय उत्तर प्रदेश में आरिफ और सारस पक्षी की दोस्ती के किस्से लगातार सुने जा रहे हैं. दोनों के वायरल वीडियो भी सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.अमेठी के रहने वाले आरिफ और सारस की दोस्ती के बाद उनके जुदा होने की खबरें भी काफी चर्चा में हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव, इस मामले में लगातार ट्वीट कर यूपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

यह भी पढ़ें –  यूपी के मशहूर सारस ने किया अजब काम, दाल-चावल-रोटी संग मैगी भी खाई, उधर दोस्त आरिफ है मायूस

    follow whatsapp
    Main news