हरदोई में आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत, दो झुलसे

प्रशांत पाठक

• 05:20 PM • 23 Sep 2022

उत्तर प्रदेश में कल से हो रही जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई. बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिरने से लोगों की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में कल से हो रही जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई. बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिरने से लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है. बारिश का सिलसिला आज भी जारी है. वहीं हरदोई जिले में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर चार लोगो की मौत हो गयी है, जबकि दो लोग झुलस गए है.

यह भी पढ़ें...

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद सभी के शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं प्रशासन मृतकों के परिवार को सहायता राशि देने की कवायद में जुटा है.

बता दें कि हरदोई के कुँवरियापुर के रहने वाले श्यामलाल गांव के पास खेत में अपने जानवर चरा रहे थे. तभी अचानक दोपहर में बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए श्यामलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. उसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना मलौथा गांव में हुई, जहां अपनी बकरी चरा रहे रमेश बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गयी, जबकि उनके साथ खड़े दो लोग झुलस गए.

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और राजस्व विभाग ने मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया.

इसके अलावा रासिक पुत्र सहते और गया प्रसाद पुत्र वीरपाल की भी मृत्यु आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. वहीं इस हादसे के बारे में अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी ने बताया कि गुरुवार को श्यामलाल नाम के एक 32 वर्षीय व्यक्ति की आकाशीय बिजली से मौत हुई थी और आज भी रमेश नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार गांव में उपस्थित हैं दोनों की जैसे पीएम रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी तो मृतकों के परिवारों की दैवीय आपदा के तहत सहायता की जाएगी. जो लोग झुलसे हैं वह अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है.

बांदा में आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे

    follow whatsapp
    Main news