देवरिया: DM से दिवाली गिफ्ट पाकर जुड़वा बहनें हुईं खुश, कोविड में हो गईं थीं अनाथ

राम प्रताप सिंह

• 02:17 PM • 22 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में धनतेरस व दीपावली के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा एक नई पहल की गई. कोविड महामारी में अनाथ हो…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में धनतेरस व दीपावली के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा एक नई पहल की गई. कोविड महामारी में अनाथ हो चुकी जुड़वा बहनों के घर जिलाधिकारी दिवाली का गिफ्ट लेकर पहुंचे. जिलाधिकारी के पहुंचने से जुड़वा बहनें रिद्धि-सिद्धी जो काफी खुशी नजर आईं. बता दें कि जुड़वा बहनों के पिता की हार्ट अटैक से जान चली गयी थी केवल मां ही सहारा थी, जो कोरोना से चल बसी.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि देवरिया में ऐसे नौ बच्चे हैं, जो कोविड महामारी के दौरान अनाथ हुए थे, इन सभी के घर जिला प्रशासन द्वरा शनिवार को दीपावली का गिफ्ट पहुंचाया गया. इन आनाथ बच्चों को PM केयर फंड द्वारा हर महीने चार हाजर रुपए सहायता राशि दी जाती है.

देवरिया के जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि ग्राम पैकौली कुटी महाराज में ऐसे बच्चे हैं जिनके माता-पिता का निधन कोविड महामारी के कारण हुआ. इन बच्चों की जिम्मेदारी हमारी है. शासन का लाभ तो मिलता है और भी विषय हमारे संज्ञान में रहते हैं. आज यहां आने का मुख्य उद्देश्य था कि माननीय प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री की जो प्रमुख संकल्पना है कि हम ऐसे बच्चों के साथ खड़े रहे. इसी क्रम में दीपावली और धनतेरस के अवसर पर मैंने कुछ मिठाई और उपहार देने के लिए आया था.

उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास से ही है कि प्रशासन की शक्तियां का सदुपयोग जनता के लिए हो और जो यहां के अच्छे लोग हैं. उनसे मिलकर प्रयास रहे की हम उन लोगों की जिंदगी में भी रोशनी ला सके.

वहीं कोविड माहामारी में अपने मां को खोने वाली सिद्धी पांडेय ने बताया कि मम्मी का को कोविड से हुआ था. पिता का पहले हुआ था हार्ट अटैक निधन हो चुका है. हम बुआ के घर रहते हैं. डीएम सर हमें दिवाली का गिफ्ट देने आए थें. उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा. डीएम सर ने बोला है कि और भी आगे मदद करेंगे.

बीजेपी सरकार की विफलता से ध्यान हटाने के लिए धर्मांतरण का बेसुरा राग अलाप रहा RSS: मायावती

    follow whatsapp
    Main news