हरदोई: युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रखकर लगाया जाम

प्रशांत पाठक

• 11:54 AM • 19 Feb 2023

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक युवक की मौत के बाद परिजनों ने कुछ लोगों पर पिटाई के बाद हत्या करने का आरोप लगाकर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक युवक की मौत के बाद परिजनों ने कुछ लोगों पर पिटाई के बाद हत्या करने का आरोप लगाकर सड़क पर मृतक का शव रखकर घंटो तक जमकर हंगामा किया. संडीला बेनीगंज मार्ग पर शव रखकर परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगा दिया. जिसके बाद तमाम वाहनों की लंबी-लंबी कतारें वहां पर लग गई हैं.

यह भी पढ़ें...

शव रखकर सड़क जाम होने की सूचना के बाद सीओ और एसडीएम सहित प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे और काफी देर बाद परिजनों को युवक की मौत के मामले में उनके आरोपों की गहराई से जांच के आश्वासन के बाद जाम खुलवाया. इस दौरान तीन घंटे तक सड़क जाम रही, जिसकी वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई.

बेनीगंज थाना क्षेत्र के संडीला-बेनीगंज मार्ग पर शव रखकर जाम लगाए ग्रामीण इसी थाने के पचकोहरा गांव निवासी सोनू की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज न होने पर आक्रोशित होकर सड़क पर हंगामा किया.

दरअसल, शनिवार की रात पचकोहरा गांव निवासी सोनू उर्फ सर्वेंद्र गांव के मेवालाल की बेटी की शादी समारोह में शामिल होने अपने कुछ साथियो के साथ कोथावां के लिए निकला था. बाद में उसका शव बरगदिया गांव में एक हॉस्पिटल के पास पड़ा मिला. परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल वालों से उसका कुछ विवाद हुआ था, जिसके बाद उसको मारकर सड़क पर फेंक दिया गया.

परिवार के लोगों ने मृतक के साथ गए गांव के 3 लोगों और अस्पताल वालों पर हत्या करने के बाद शव को सड़क पर फेंकने का आरोप लगाते हुए तब सड़क जाम कर दी. इस मामले में पुलिस ने पूर्व में एक्सीडेंट का मामला दर्ज करके शव का पोस्टमॉर्टम कराया था. परिजन मृतक का पोस्टमॉर्टम कराकर हरदोई से शव लेकर गांव पहुंचे. जिसके बाद आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज करने और तब तक अंतिम संस्कार न करने को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया.

करीब तीन घंटे से मार्ग में शव रखे होने की वजह से दोनों तरफ सैकड़ों गाड़ियों का रेला लग गया है. बिगड़ते हालातों को संभालने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है.

एसडीएम संडीला देवेंद्र पाल सिंह और सीओ शिल्पा कुमारी परिजनों से बात कर उन्हें पूरे मामले में उनके आरोपों की गहराई से जांच करने का आश्वासन दिया. जिसके बाद ग्रामीण और परिजनों शव को हटाकर अंतिम संस्कार के लिए ले जाने को तैयार हुए. एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के शक में परिजनों ने शव को मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया.

उन्होंने मांग की है कि निष्पक्ष जांच कर के दोषियों पर कार्रवाई की जाए. जिस पर उनकी मांग को मान लिया गया है और सहायता दिलाने पर सहमति बनी है, उनको समझाकर जाम खुलवा दिया है.

हरदोई के एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि एक मूलचंद नाम के व्यक्ति हैं जो पचकोहरा में रहते हैं. उन्होंने एक तहरीर दिया था कि हमारे पुत्र सोनू उर्फ सर्वेंद्र की मृत्यु अज्ञात वाहन से दुर्घटना हो गई. इसके पूर्व कुछ लोगों ने इनसे झगड़ा भी किया था. इसी पर अभियोग पंजीकृत किया गया था. धारा 504, 506, 279 का पोस्टमार्टम होके यह डेड बॉडी घर पर लेकर आए थे. इनका यह कहना था कि उन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है. उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत नहीं किया गया है. इस पर उन्हें आश्वस्त किया गया कि विवेचना होगी और जो भी होगा उचित कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp
    Main news