यूपी के इस शख्स ने चांद पर खरीद ली जमीन, नागरिकता-प्रॉपर्टी का कागज भी मिला, कैसे हुआ ये?

यूपी के फतेहपुर जिले के रहने वाले एक युवक ने चांद पर जमीन खरीदी है. युवक ने यह जमीन चांद की ऑफिशियल वेबसाइट लूना सोसाइटी…

UPTAK
follow google news

यूपी के फतेहपुर जिले के रहने वाले एक युवक ने चांद पर जमीन खरीदी है. युवक ने यह जमीन चांद की ऑफिशियल वेबसाइट लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से खरीदी है. डिक्लेरेशन सिटीजनशिप लेटर के साथ ही युवक ने प्रॉपर्टी का कागज भी हासिल कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

फतेहपुर में गौतम नगर मोहल्ले के रहने वाले डिकेश कुमार ने वेबसाइट के माध्यम से चांद पर जमीन खरीदकर अपना सपना पूरा किया है. उनका कहना है कि अब आसानी से कोई भी चांद पर जमीन खरीद सकता है.

दरअसल, अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के दौरान चांद पर जमीन खरीदने की बात डिकेश ने सुनी थी और उन्होंने सोचा कि क्या सिर्फ बड़े आदमी ही चांद पर जमीन खरीद सकते हैं? इसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और चांद पर जमीन खरीदने के प्रयास में जुट गए और लंबे प्रयास के बाद उन्होंने चांद की ऑफिशियल वेबसाइट लूना सोसाइटी से जमीन खरीदी. साथ ही उन्होंने वहां की नागरिकता भी ले ली है.

पेशे से कारोबारी डिकेश ने बताया कि उन्होंने चांद की ऑफिशियल लूना सोसाइटी वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म फिलअप करके आवेदन किया था. उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद सोसाइटी की तरफ से निर्धारित जमीन की कीमत को जमा कराया गया और उसके बाद जमीन के दस्तावेजों के साथ साथ कई अधिकार दिए गए हैं.

डीकेश के मुताबिक, सोसाइटी की तरफ से बोर्डिंग पास और टिकट भी उपलब्ध कराया गया है और भविष्य में कभी उन्हें चांद पर जाना होगा तो वह जरूर जाएंगे.

फतेहपुर में सड़क हादसा: अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार दंपति की मौत

    follow whatsapp
    Main news