गाजियाबाद: पेशी पर आया कैदी हवालात में कर रहा था वीडियो कॉल! SSP ने उठाया ये कदम

मयंक गौड़

• 05:53 AM • 02 Nov 2022

Ghaziabad News: गाजियाबाद (Ghaziabad) की डासना जेल (Dasna Jail) में बंद कैदी न्यायालय में सुनवाई के लिए आया था. इस दौरान उसे  गाजियाबाद कचहरी परिसर…

UPTAK
follow google news

Ghaziabad News: गाजियाबाद (Ghaziabad) की डासना जेल (Dasna Jail) में बंद कैदी न्यायालय में सुनवाई के लिए आया था. इस दौरान उसे  गाजियाबाद कचहरी परिसर में बनी हवालात में बंद कर दिया गया था. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए. दरअसल कैदी अपने दोस्त से इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉल कर रहा था और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

यह भी पढ़ें...

मामला सामने आने के बाद पुलिस की लापरवाही पर सवाल उठने लगे और पुलिस की किरकिरी होने लगी. इसके बाद जेल अधीक्षक गाजियाबाद आलोक कुमार सिंह ने गाजियाबाद पुलिस के एसएसपी मुनिराज को पत्र लिखकर सारे मामले की जानकारी दी. अब इस मामले में ड्यूटी के वक्त हवालात पर तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई है और उन्हें दोषी मानते हुए  निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल विशु तोमर नाम के एक कैदी का 22 तारीख को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था. जब पुलिस द्वारा वीडियो की जांच की गई तो सामने आया कि यह वीडियो तो पेशी के लिए कोर्ट में बने हवालात का है. बता दें कि यह वीडियो खुद कैदी के दोस्त ने वायरल किया था. इस मामले के सामने आने के बाद कोर्ट में मौजूद हवालात की सुरक्षा बढ़ा दी गई है

आरोपी पर कई मुकदमे हैं दर्ज

आपको बता दें कि विशु तोमर नाम के इस कैदी पर गाजियाबाद के मोदीनगर बागपत और मेरठ में कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं और उन्हीं केस की सुनवाई के लिए इसका कोर्ट में आना-जाना लगा रहता है. इस कैदी ने हवालात में अपने दोस्त से वीडियो कॉल पर बात की और इसका वीडियो वायरल हो गया. इस मामले में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई है.

तीन पुलिसकर्मी दोषी

इस मामले की जांच एसपी (देहात) इराज राजा द्वारा की गई थी.  इस मामल की जांच के दौरान 3 पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी गाजियाबाद द्वारा तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

गाजियाबाद: मामूली विवाद के बाद युवकों ने शख्स पर ईंट से हमला कर की हत्या, Video आया सामने

    follow whatsapp
    Main news