हंगरी के रास्ते यूक्रेन से मुरादाबाद पहुंचे इमरान अली, PM मोदी-CM योगी के लिए कही ये बात

जगत गौतम

• 07:40 AM • 01 Mar 2022

यूक्रेन में पैदा हुईं आपातकालीन परिस्थितियों में वहां फंसे उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के विद्यार्थियों को वापस भारत लाने का अभियान लगातार जारी है.…

UPTAK
follow google news

यूक्रेन में पैदा हुईं आपातकालीन परिस्थितियों में वहां फंसे उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के विद्यार्थियों को वापस भारत लाने का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूक्रेन से हंगरी के रास्ते भारत और फिर मुरादाबाद पहुंचे MBBS के छात्र इमरान अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया है.

यह भी पढ़ें...

मुरादाबाद के थाना भोजपुर के गोदी निवासी इमरान अली ने यूपी तक से खास बातचीत में बताया कि वह उजहोल्ड यूनिवर्सिटी में MBBS फर्स्ट ईयर के छात्र हैं और यूक्रेन में स्थिति बिगड़ने पर सब कुछ बंद हो गया है.

इमरान के अनुसार, “सभी के सामने खाना-पानी और करेंसी की परेशानी हो गई थी. घर वाले परेशान होने लगे. वहां से वापस जाने की कोई सुविधा और व्यवस्था नहीं थी, लेकिन भारत पहला देश है जिसने अपने यहां के छात्रों को अपने खर्चे पर वापस बुलाया.”

इमरान ने भारत की ओर से उठाए गए इस कदम की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आभार व्यक्त किया है.

प्रदेश सरकार ने जारी किया है हेल्पलाइन नंबर

बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने ट्वीट कर बताया था, ”प्रदेश सरकार द्वारा यूक्रेन में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों व नागरिकों के पारिवारिक सदस्यों की सुरक्षित वापसी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. यूक्रेन में फंसे अपनों की मदद के लिए इस हेल्पलाइन नंबर (0522) 1070, 9454441081) पर जानकारी साझा करें. आप जानकारी rahat@nic.in पर email भी कर सकते हैं.”

यूक्रेन में फंसी छात्रा का वीडियो शेयर कर वरुण बोले- हर आपदा में अवसर नहीं खोजना चाहिए

    follow whatsapp
    Main news