झांसी: DJ के साथ दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा, काजी ने किया निकाह पढ़ने से इनकार, फतवा जारी

अमित श्रीवास्तव

• 03:19 AM • 03 Jan 2022

उत्तर प्रदेश के झांसी से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, डीजे के साथ बारात लाने पर काजी ने निकाह पढ़ने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के झांसी से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, डीजे के साथ बारात लाने पर काजी ने निकाह पढ़ने से मना कर दिया. हुआ यूं कि रोक के बावजूद बारात में दूल्हा डीजे बजाते हुए दुल्हन के घर पहुंच गया, इस पर काजी बिफर गए और उन्होंने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि करीब 4 घंटे चले मान-मनोव्वल के बाद काजी एक शर्त के साथ मान गए. शर्त के अनुसार वर-वधू पक्ष के लोगों ने स्टेज पर जाकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी. इसके बाद देर रात काजी ने निकाह पढ़ाया.

काजियों ने किया फतवा जारी, जुर्माने का भी किया ऐलान

वहीं, इस घटना के बाद शहर के तीन काजियों ने फतवा जारी कर मुस्लिम समाज के निकाह में डीजे पर रोक भी लगा दी है. इसके साथ ही फतवे का उल्लंघन करने पर लड़के पक्ष पर 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ किसी काजी ने बारात में डीजे बजने के बाद निकाह पढ़ाया तो उस पर भी 5100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

झांसी में पुलिया नंबर 9 स्थित मदीना मस्जिद के काजी अताउल्लाह खान ने बताया,

“पुलिया नंबर 9 पानी की टंकी के रहने वाले एक लड़की का रिश्ता झांसी के ही गुरसराय में हुआ था. 7 दिन पहले इमाम घर जाकर बताकर आए थे कि बारात में डीजे लेकर नहीं आना है. इस संबंध में फोन पर लड़के वालों से भी बात हो चुकी थी, लेकिन शनिवार की रात लड़के वाले बारात में डीजे लेकर पहुंच गए और शुरुआती रस्म अदा की. इसके बाद जब निकाह का वक्त हुआ तो काजी ने रोक के बावजूद बारात में डीजे बजाने को लेकर निकाह पढ़ाने से मना कर दिया.”

अताउल्लाह खान

वहीं, काजी की ओर से निकाह पढ़ाने को इनकार करने के बाद दोनों पक्षों में खलबली मच गई. करीब चार घंटे बाद वर-वधू पक्ष के लोगों के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने पर काजी ने निकाह पढ़ाया.

झांसी की रानी और उनके ऑस्ट्रेलियाई वकील की कहानी, जिसने बताया- कैसी दिखती थीं लक्ष्मीबाई

    follow whatsapp
    Main news