मुरादाबाद: डेंगू का कहर जारी, अब तक 55 मरीज पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने उठाए ये कदम

जगत गौतम

• 11:04 AM • 20 Oct 2022

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में डेंगू (Dengue) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुरादाबाद के अस्पतालों में डेंगू का एक अलग…

UPTAK
follow google news

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में डेंगू (Dengue) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुरादाबाद के अस्पतालों में डेंगू का एक अलग वार्ड बना दिया गया है. डेंगू से भारी संख्या में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं बीमार हैं. अब तक 55 मरीज डेंगू पॉजिटिव निकले हैं और सभी का उपचार कर उन्हें घर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. अस्पतालों में मरीजों का फौरन इलाज किया जा रहा है. बुखार खत्म होने के बाद ही मरीजों को घर भेजा जा रहा है. डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. शहर के कई स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कैंप चलाए जा रहे हैं. इसी के साथ साधारण बुखार पर भी नजर रखी जा रही है. लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वह मच्छरदानी का इस्तेमाल करें और घर के अंदर पानी को एकत्र ना होने दे.

डेंगू के बढ़ते मामलों की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमसी गर्ग ने बताया “विभिन्न स्थानों से बुखार की खबरें सामने आ रही हैं. उस क्रम में सभी बुखार के मरीजों की डेंगू और मलेरिया की जांच कराई जा रही हैं. अब तक 55 मरीज डेंगू पॉजिटिव निकले हैं और सभी का समुचित उपचार कर घर भेज दिया गया है. बुखार की स्थिति पर लगातार निगाह रखी जा रही है.

इसी के साथ अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी बुखार का मरीज हो उसे तत्काल भर्ती करें और उसकी जांच करें. सुधार आने पर ही उसे घर भेजा जाए.

मुरादाबाद: बाबा रामदेव बोले- सलमान ड्रग्स लेता है, आमिर का पता नहीं, एक्ट्रेस का तो…

    follow whatsapp
    Main news