लखनऊ: बाहुबली विजय मिश्रा की बहू की संपत्ति कुर्क, 11 करोड़ 55 लाख का है आलीशान फ्लैट

संतोष शर्मा

• 09:19 AM • 04 Dec 2022

Lucknow News: जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा की संपत्ति पर जब्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. भदोही पुलिस अब तक लगभग 50 करोड़…

UPTAK
follow google news

Lucknow News: जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा की संपत्ति पर जब्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. भदोही पुलिस अब तक लगभग 50 करोड़ की जब्त कर चुकी है. इसी कड़ी में विजय मिश्रा की बहू के नाम पर दर्ज लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी का आलीशान विला को भी भदोही पुलिस ने जब्त कर दिया है. नोटिस चस्पा कर कार्रवाई पूरी की गई है.

यह भी पढ़ें...

राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी में स्थित बाहुबली विजय मिश्रा की बहू के इस फ्लैट की कीमत 11.55 करोड़ है. लखनऊ के सबसे पॉश इलाके में स्थित इस दो मंजिला विला में आने जाने के लिए लिफ्ट लगी है. चारों तरफ सीसीटीवी से निगरानी रखी जाती है. यह फ्लैट विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा की पत्नी रूपा मिश्रा के नाम पर दर्ज है.

भदोही पुलिस ने रूपा मिश्रा के नाम पर दर्ज इस विला को अपराध से अर्जित संपत्ति मानते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त कर रही है. लखनऊ पुलिस के साथ मौके पर पहुंची भदोही पुलिस ने डीएम भदोही के आदेश को विला के गेट पर चस्पा किया. गेट को भी सील कर दिया और डुगडुगी पिटवा कर एलान कर दिया कि विजय मिश्रा के अपराध से अर्जित संपत्ति में खरीदे गए इस विला को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जाता है. वहीं मौके पर मौजूद विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा का कहना है कि इसे तो उन्होंने 1 करोड़ 90 लाख रुपए में ही खरीदा है, जिला प्रशासन पता नहीं क्यों इसकी कीमत 11 करोड़ 55 लाख बता रहा है.

बता दें कि विजय मिश्रा पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. विजय मिश्रा ज्ञानपुर विधानसभा से चार बार लगातार विधायक रह चुके हैं. गौरतलब है कि रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म के मामले में विजय मिश्रा और उनका बेटा जेल में बंद है. इसके साथ ही विजय मिश्रा पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. उधर, लगातार विजय मिश्रा की संपत्ति को प्रशासन कुर्क करके जब्त कर रहा है.

लखनऊ: प्रदूषण रोकने के लिए छात्रों ने बनाई कार, करती है इस तकनीक पर काम, जानें खूबियां

    follow whatsapp
    Main news