रेड मारने आए IT अधिकारियों पर ही कानपुर के तंबाकू व्यापारी के बेटे ने तानी थी गन, जानिए फिर क्या हुआ?

सिमर चावला

06 Mar 2024 (अपडेटेड: 06 Mar 2024, 03:41 PM)

कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शिकंजा कसा है.

UPTAK
follow google news

Kanpur IT Raid: कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शिकंजा कसा है. बंशीधर तंबाकू के नाम से केके मिश्रा कंपनी चलाते हैं. आयकर विभाग की कार्रवाई पांचवे दिन खत्म हुई.  छापेमारी के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि केके मिश्रा के बंगले, फर्म और दफ्तर से बेशुमार दौलत का पता चला है.

यह भी पढ़ें...

पांच दिन तक चला रेड

बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक और उनसे जुड़े कई ठिकानों पर चली 5 दिन की छापेमारी सोमवार शाम को खत्म हुई. अधिकारी भी हैरान थे कि जिस कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 करोड़ दिखाया हो,उसके मालिक इतने ऐश और आराम से इतनी महंगी गाड़ियां और घड़ियां लेकर इतना महंगा लाइफस्टाइल कैसे जी रहा है.  जांच में यह सामने आया है कि कंपनी का असली टर्नओवर करीबन 200 करोड़ की है, जिस दस्तावेजों में मात्र 20 करोड़ दिखाया गया था. 

इनकम टैक्स की टीम ने 7.5 करोड़ के कैश ज्वैलरी और 5 से 6 करोड़ की घड़ियां को जप्त तो कर लिया है और  अब असेसमेंट के बाद कंपनी पर भी लंबी चौड़ी पेनल्टी ठोकने की तैयारी में है.

अधिकारियों पर तान दी पिस्तौल

सूत्रों के मुताबिक जब आयकर विभाग के अधिकारी क मिश्रा के दिल्ली स्थित घर पहुंचे तो उसका बेटा शिवम मिश्रा अपनी लाइसेंस पिस्तौल लेकर आया और अधिकारियों पर तान दी. जब अधिकारियों ने अपना परिचय दिया कि वह इनकम टैक्स विभाग से हैं तो फिर शिवम शांत हुआ और बंदूक नीचे की. शिवम नए अधिकारियों को बताया कि उसे लगा कि घर में डकैती करने लोग आगए हैं और बड़ी तादाद में है गहने और कैश होने के कारण उसने बंदूक निकली थी. शिवम के पास बंदूक का लाइसेंस है शूटिंग करता है और घर में गोलियों से भरा है एक बैग भी रहता है.

    follow whatsapp
    Main news