नोएडा: सिलेंडर फटने से झुग्गी में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोग झुलसे, 2 बच्चों की मौत

भूपेंद्र चौधरी

• 04:33 AM • 12 Feb 2023

Noida News: नोएडा में सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया. सेक्टर-8 में देर रात करीब 3 बजे गैस सिलेंडर फटने से दो बच्चों…

UPTAK
follow google news

Noida News: नोएडा में सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया. सेक्टर-8 में देर रात करीब 3 बजे गैस सिलेंडर फटने से दो बच्चों की झुलसकर मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. चारों लोगों को दिल्ली रेफर किया गया है. मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. जांच के दौरान पता चला कि गैस सिलेंडर फटने से आग लगी.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को देर रात करीब 3 बजे सूचना मिली थी कि सेक्टर 8 स्थित झुग्गी झोपड़ी में आग लग गई है. पुलिस और दमकल विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची, तो पता चला कि झुग्गी में सिलेंडर फटने के कारण आग लगी है. इसके कारण झुग्गी में रहने वाले रिजवान के परिवार के 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. इनमें 12 दिन की नवजात शिशु और 12 साल का एक बच्चा भी शामिल है.

आपको बता दें कि दोनों बच्चों की बुरी तरह झुलसने के कारण मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 लोगों को पुलिस ने आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद चारों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर विभाग की टीम ने आग पर पूरी तरीके से काबू पा लिया है. मृतक बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नोएडा के सीएफओ प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘देर रात सेक्टर 8 में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी. करीबन 4 मिनट में ही फायर विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं, सिलेंडर फटने के कारण आग लगी थी, जिसमें 6 लोग झुलस गए. एक नवजात शिशु और एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. 4 लोगों को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया. आगे कार्रवाई की जा रही है.’

    follow whatsapp
    Main news