नोएडा का क्लास-7 में पढ़ने वाला अंश नहीं सह सका रिजल्ट का प्रेशर, मां को दे गया जिंदगी भर का दुख

अरुण त्यागी

14 Mar 2024 (अपडेटेड: 14 Mar 2024, 06:25 PM)

नोएडा में यहां 7वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. मासूम ने 22वीं मंजिल से छलांग लगा ली. परिजन मासूम को फौरन अस्पताल लेकर गए. मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना स्थल

Noida

follow google news

Noida News: आजकल के बच्चों में पढ़ाई का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है. छोटे-छोटे बच्चों पर भी पढ़ाई का प्रेशर बढ़ रहा है. सभी नंबरों की रेस में लगे हुए हैं. मगर अब इसका असर भी दिखने लगा है. पहले जहां बड़ी उम्र के छात्रों के ही सुसाइड के मामले सामने आते थे, तो वही अब छोटी-छोटी उम्र के छात्र भी पढ़ाई के दबाव में आकर अपनी जीवन लीला खत्म कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा से सामने आया है. यहां 7वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. मासूम ने 22वीं मंजिल से छलांग लगा ली. परिजन मासूम को फौरन अस्पताल लेकर गए. मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि मासूम का रिजल्ट आज यानी गुरुवार के दिन आने वाला था.

रिजल्ट के दबाव में 14 साल के छात्र ने उठाया बड़ा कदम

ये पूरा मामला नोएडा की इको विलेज-3 सोसाइटी से सामने आया है. यहां संगीत शिक्षक जितेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं. परिवार में पत्नी और एक बेटा और एक छोटी बेटी हैं. मगर जितेंद्र के 14 साल के बेटे अंश नारायण ने अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया है. 

बता दें कि क्लास-7 में पढ़ने वाला अंश नारायण ने 22वीं मंजिल से छलांग लगा ली और अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया. बताया जा रहा है कि मासूम का रिजल्ट आने वाला था, जिसको लेकर वह दबाव में था. इसी वजह से उसने ये कदम उठा लिया.

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

बता दें कि अंश 22 वीं मंजिल पर गया और वहां से उसने छलांग लगा दी. वह ग्राउड फ्लोर पर लगी रेलिंग से टकराकर नीचे गिरा. परिजन उसे फौरन अस्पताल लेकर गए. मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बेटे की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर बिसरख थाना प्रभारी ने बताया, जितेंद्र कुमार के दो बच्चे हैं, जिसमें अंश नारायण उनका बड़ा बेटा था. मासूम ने हाल ही में क्लास-7 की परीक्षा दी थी, जिसको लेकर वह काफी तनाव में था. उसका रिजल्ट भी आने वाला था. मगर उससे पहले ही उसने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया है कि छात्र ने सुसाइड क्यों की, इसकी अभी जांच की जा रही है. परिवार फिलहाल कुछ नहीं बोल पा रहा है.

    follow whatsapp
    Main news