Ayodhya Ram Mandir: कब तक बनकर तैयार होगा राम मंदिर, सीएम योगी ने दी ये जानकारी

भाषा

• 03:21 PM • 08 Nov 2022

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का आधा काम हो चुका है…

uptak

uptak

follow google news

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का आधा काम हो चुका है और यह 2023 के अंत तक पूरा हो जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए एक प्रस्ताव सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पालमपुर में पारित किया था.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार त्रिलोक कपूर के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. उन्होंने पालमपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज मुझे आपको यहां से यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का आधा काम हो चुका है और 2023 के अंत तक 500 से अधिक वर्षों के इंतजार के बाद एक भव्य मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि मंदिर निर्माण का ‘ऐतिहासिक कार्य’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक और मजबूत नेतृत्व की वजह से हुआ है. उन्होंने अन्नी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार लोकेंद्र कुमार के लिए भी प्रचार किया. अन्नी में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वैश्विक मंच पर भारत की धाक बढ़ रही है और आज दुनिया की कोई भी समस्या बिना उसकी भागीदारी के हल नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि भारत ग्रेट ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी केवल ‘एक परिवार तक’ सीमित है जबकि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को अपना परिवार समझते हैं. हिमाचल में भाजपा के सत्ता में वापस आने की जरूरत बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की ‘डबल इंजन’ वाली सरकार में राज्य में हर ओर विकास हुआ है.

आजम वाली सीट पर सपा को सताने लगा डर? रामपुर उपचुनाव से पहले इस अफसर के खिलाफ खोला मोर्चा

    follow whatsapp
    Main news