गाजियाबाद में नंदी गौशाला से बने 1 लाख ईको-फ्रेंडली दीये रामलला की सेवा में जाएंगे अयोध्या

तनसीम हैदर

• 02:25 AM • 13 Oct 2021

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. राम नगरी में इस बार दीपोत्सव कार्यक्रम में गाजियाबाद जिले की भी अहम भागीदारी होगी.…

UPTAK
follow google news

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. राम नगरी में इस बार दीपोत्सव कार्यक्रम में गाजियाबाद जिले की भी अहम भागीदारी होगी. अयोध्या में गाजियाबाद की गौशाला में बने दीये रोशन होंगे. गाजियाबाद नगर निगम ने एक लाख दीये अयोध्या भेजने का इंतजाम किया है. गाजियाबाद नगर निगम ने अयोध्या के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी भी दे दी है. गाजियाबाद के नंदी पार्क गौशाला में गाय के गोबर से बनने वाले ये दीये पूरी तरह से ईको-फ्रेंडली होंगे.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि इस साल राम की नगरी में पांचवां दीपोत्सव त्यौहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा. सरयू नदी के 30 घाटों पर 7 लाख 51 हजार दीयों को एक साथ जलाकर रामनगरी को जगमग किया जाएगा.

गाजियाबाद के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया,

“हिंडन तट स्थित नंदी पार्क गौशाला, उत्तर प्रदेश की मॉडल गौशालाओं में शामिल है. यहां की व्यवस्थाएं काफी अच्छी हैं और नगर निगम गोवंश की देखभाल करता है. इस नंदी पार्क गौशाला में वर्तमान में लगभग 1450 गोवंश हैं. इस गौशाला में गाय के गोबर से मूर्तियां और दीये बनाने का कार्य किया जा रहा है.”

महेंद्र सिंह तंवर, नगरायुक्त

नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने आगे बताया कि रामनगरी अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में गाजियाबाद से दीये भेजे जाएंगे. बता दें कि पिछले साल अयोध्या के घाटों पर दस हजार स्वयंसेवकों ने 6,06,659 दीये जलाकर गिनीज बुक में दीपोत्सव को दर्ज कराया था. इस साल होने वाले दीपोत्सव त्यौहार में गाजियाबाद भी अपना योगदान देने जा रहा है.

अयोध्या की रामलीला: भाग्यश्री बनेंगी माता सीता, मालिनी अवस्थी को सबरी का रोल

    follow whatsapp
    Main news