UP Board Result: बीजेपी के पूर्व विधायक ने 12वीं की परीक्षा की पास, मगर इस बात से हैं दुखी

कृष्ण गोपाल यादव

25 Apr 2023 (अपडेटेड: 25 Apr 2023, 02:26 PM)

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मंगलवार को यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम जारी किया. 12वीं बोर्ड परीक्षा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मंगलवार को यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम जारी किया. 12वीं बोर्ड परीक्षा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व विधायक भी बतौर परीक्षार्थी शामिल हुए थे और उन्होंने सेकंड डिवीजन हासिल कर इस एग्जाम में सफलता प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें...

यहां विस्तार से जानिए मामला

बरेली के बिथरी चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतोल (51) ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. हालांकि, राजेश मिश्रा दुखी हैं. उनका कहना है कि उन्हें तीन विषयों में उनकी उम्मीद से कम नंबर मिले हैं.

उन्होंने बताया कि एक सब्जेक्ट में डिक्टेशन आई है, जबकि उन्हें दो सब्जेक्ट में इसकी उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि वह अपनी कॉपी को दोबारा चेक कराने के लिए आवेदन करेंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो ये अपनी कॉपी का दोबारा मूल्यांकन कराने के लिए कोर्ट भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें- UP Board Results 2023: फेरी लगाते हैं पिता, बांदा की अनुराधा को 12वीं में मिली UP में छठवीं रैंक, ये कहानी प्रेरक

पूर्व विधायक के समर्थकों में दिखा उत्साह

जैसे ही पूर्व विधायक के पास होने की खबर क्षेत्र में मिली तो उनके समर्थक खुशी से झूम उठे. पूर्व विधायक के समर्थकों ने उन्हें मिठाई खिलाकर उनके प्रयास की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक का प्रयास बेहद सराहनीय है. उनकी उम्र में लोग आराम पसंद करते हैं. लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत से यह परीक्षा पास की है. उन्होंने बोर्ड की परीक्षा पास करके समाज को यह मैसेज दिया कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है.

    follow whatsapp
    Main news