पति संजीव जीवा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएगी पायल? ‘गैंगस्टर का भूत’ पड़ा पीछे

संजय शर्मा

• 10:22 AM • 08 Jun 2023

Sanjeev Jeeva News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की अदालत में हुई गैंगस्टर संजीव जीवा का हत्या का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं,…

UPTAK
follow google news

Sanjeev Jeeva News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की अदालत में हुई गैंगस्टर संजीव जीवा का हत्या का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं, इस बीच जीवा की पत्नी पायल असमंजस में फंस गई है. उसके ऊपर कानून का शिकंजा न कस जाए, उसे इस बात का अब दर सता रहा है. दरअसल, जीवा की हत्या के बाद उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. पायल ने पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति और संरक्षण के लिए अंतरिम राहत की मांग की है. पायल की याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार सुबह सुनवाई करेगा.

यह भी पढ़ें...

यूपी सरकार की वकील ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश सरकार की वकील अतिरिक्त महाअधिवक्ता गरिमा प्रसाद ने कहा कि ‘वैसे तो गैंगस्टर एक्ट में अभियुक्त के लिए अंतरिम संरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है. लेकिन मानवीय आधार पर जीवा की पत्नी की इस अर्जी का विरोध नहीं किया जाएगा, जिसके तहत वो अपने पति की अंत्येष्टि में शामिल होना चाहती है. फिलहाल हम मामले की मेरिट पर नहीं बल्कि भावनाओं को अहमियत दे रहे हैं.’

आपको बता दें कि जीवा की पत्नी की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले याचिका की कॉपी यूपी सरकार के वकील को दी जाए, उसके बाद ही सुनवाई की जाएगी.

जीवा की पत्नी ने जताई ये आशंका

जीवा की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उसके पति की तरह उसकी भी हत्या कराई जा सकती है. इसलिए उसे गिरफ्तार ना किया जाए. जीवा की पत्नी की मांग है कि वो पति के अंतिम संस्कार में शामिल होना चाहती है. इसलिए उसे गिरफ्तार ना किया जाए. साथ ही कोर्ट पूरी सुरक्षा के बीच उसे पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने का आदेश दे. जीवा की पत्नी ने कहा है कि वो पति की हत्या के बाद इस मुश्किल घड़ी में अपने तीन नाबालिग बच्चों और परिजनों के साथ रहना चाहती है.

    follow whatsapp
    Main news