शादी के नाम पर नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 महिलाएं भी थीं शामिल

अरविंद ओझा

• 04:02 AM • 10 Jan 2022

ग्रेटर नोएडा की थाना बादलपुर पुलिस ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है. बता दें कि पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करने…

UPTAK
follow google news

ग्रेटर नोएडा की थाना बादलपुर पुलिस ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है. बता दें कि पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है जो नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाते थे और फिर अधेड़ उम्र के लोगों से शादी कराने के नाम पर उन्हें बेच देते थे. पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अपर्हता नाबालिग को भी बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

मामले में पुलिस ने क्या बताया?

डीसीपी (महिला एवं सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया,

“26 दिसंबर 2021 को थाना बादलपुर क्षेत्र की एक महिला द्वारा थाने में शिकायत दी गई थी कि उसकी 12 वर्षीय बेटी घर के बाहर खेल रही थी और वहां से लापता हो गई. ये सूचना मिलने पर तुरंत मुकदमा पंजीकृत किया गया और तभी से बच्ची की तलाश की जा रही थी. इसी तलाश के दौरान एक चीज सामने आई कि शायद एक गिरोह कार्यरत है, जिसमें महिलाएं भी सदस्य हैं और कोई महिला ही बच्ची को घर के बाहर से बहला-फुसलाकर ले गई है और उसको हरियाणा में जसवीर नामक 52 वर्ष के आदमी को शादी करके 70000 रुपये में बेच दिया गया है.”

वृंदा शुक्ला

डीसीपी (महिला एवं सुरक्षा) ने आगे बताया, “इस गोरोह को मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में संचालित पाया गया है, लेकिन यह अन्य स्थानों से भी बच्चों को उठाकर ले जाते हैं. इसमें और पांच आरोपियों के नाम भी सामने आए हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि इस मामले में जल्द ही और गिरफ्तारियां भी की जाएंगी.”

UP में मास्क न लगाने पर 10 घंटे के लिए जेल भेजेगी पुलिस? वायरल मैसेज का पूरा सच जानिए

    follow whatsapp
    Main news