यूपी के अस्पताल में 24 साल से बंद पड़ी थी लिफ्ट, खुली तो मिला नर कंकाल, मची सनसनी

यूपी तक

• 02:45 AM • 04 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित ओपेक कैली अस्पताल की लिफ्ट में 24 साल पुराने नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है. 24…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित ओपेक कैली अस्पताल की लिफ्ट में 24 साल पुराने नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है. 24 साल पहले बंद हुई लिफ्ट को खोलने पर नर कंकाल बरामद हुआ. नर कंकाल की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम जुट गई हैं. पुलिस ने नरकंकाल को इकठ्ठा कर उसे डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

साल 1997 में चलनी बंद हुई थी लिफ्ट

साल 1991 में बस्ती में 500 बेड के ओपेक कैली अस्पताल का निर्माण शुरू हुआ, लेकिन अभी तक तक सारी बिल्डिंग कार्यदायी संस्था ने अस्पताल प्रबंधन को हैंड ओवर नहीं की है. पुलिस की ओर से बताया गया है कि साल 1997 तक लिफ्ट चल रही थी. इसके बाद लिफ्ट खराब होने से साल 1997 में ही चलनी बंद हो गई. 24 साल बाद जब लिफ्ट को मरम्मत के लिए खोला गया तो उसमें से नर कंकाल बरामद हुआ.

“24 साल पुरानी गुमशुदगी की रिपोर्ट के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे”

बस्ती के एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया, “इस मामले में अगर कोई तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा. फिलहाल पूरे मामले को लेकर कई बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है. नर कंकाल की गुत्थी सुलझाने के लिए जिले के थानों में 24 साल पुरानी गुमशुदगी की रिपोर्ट के सारे रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं. बरामद नर कंकाल को डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है. कोशिश है कि कंकाल की पहचान स्थापित हो, जिससे मामले में आगे की कार्रवाई की जा सके.”

यह रहस्य बना हुआ है कि मरने वाला व्यक्ति कौन है

फिलहाल, यह रहस्य बना हुआ है कि मरने वाला व्यक्ति कौन है और उसकी मौत कैसे हुई. इतने सालों से लिफ्ट में कैसे फंसा रहा. क्या लिफ्ट में फंस कर दम घुटने से उसकी मौत हुई, या किसी ने हत्या कर शव को लिफ्ट में छिपा दिया. बहरहाल, डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की जानकारी मिल पाएगी.

रिपोर्ट: मजहर आजाद

    follow whatsapp
    Main news